किसान आंदोलन में चिकन बिरयानी खाने से बर्ड फ्लू फैलने की आशंका: भाजपा नेता मदन दिलावर

कोटा। देशभर में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक मदन दिलावर(BJP leader Madan Dilawar) ने कहा है कि ”इस आंदोलन में चिकन बिरयानी (chicken biryani) खाया जा रहा है, जिससे बर्ड फ्लू फैलने की आशंका है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे विडियो में भाजपा नेता ने कहा कि ”इस आंदोलन में आंतकवादी, चोर और लूटेरे भी शामिल होने की बात कही गई है।” इसलिए इस आंदोलन को खत्म किया जाना जरुरी है। भाजपा नेता के इस बयान की कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा सहित अनेक कांग्रेस नेताअेंा व किसान संगठनों ने कड़े शब्दों में निंदा की है। 

भाजपा नेता ने कहा कि किसान वाले तीन नए कृषि बिल जोकि किसानों को फायदा देने वाले है इसका विरोध किया जा रहा है। ये विरोध इसलिए हो रहा है कि देशभर के किसानों को इनका लाभ नही मिल सके।

उन्होने कहा कि आंदोलन कर रहे लोगों को किसानों की चिंता नही है वे तो चिकन बिरयानी खा रहे है, काजू, बादाम खा रहे है, सभी तरह के ऐशो आराम कर रहे है। इसके साथ ही आंदोलन स्थल पर वेश बदल बदल कर लोग आ रहे है। इनमें कई आंतकवादी, चोर, लूटेरे हो सकते है। ये लोग चिकन बिरयानी खिलाकर बड़े स्तर पर बर्ड फ्लू फेलाने का षड़यंत्र है।

दिलावर ने सरकार से आव्हान किया कि वे आंदोलन को चाहे निवेदन कर या किसी और से उन्हे एकत्र होने से रोके। प्रेम से मान जाए तो ठीक वरना इन पर सख्ती बरत कर इसे खत्म करराना चाहिए। ताकि बर्ड फ्लू फेलने से रोका जा सके।

भाजपा नेता के इस बयान के बाद इस विडियो को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बयान पर किसान नेता व कांग्रेस नेता भी जमकर विरोध दर्ज करा रहे है।

भाजपा नेता का बयान भावना को ठेस पहुंचाने वाला: कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा, राजस्थान के विधायक मदन दिलावर जी का किसानों के लिए आतंकवादी, लुटेरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना शर्मनाक है।

उन्होने कहा कि जिस अन्नदाता ने आपके पेट में अन्न पहुँचाया उनके आंदोलन को आप पिकनिक बता रहे हैं, बर्ड फ्लू के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं ? आपका यह बयान भाजपा की सोच दर्शाता है।

कोटा के कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि भाजपा नेता का बयान किसानों की भावनाअेां को ठेस पहुंचाने वाला है। उन्हे इस पर माफी मांगनी चाहिए।

किसान नेता रामपाल जाट ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मदन दिलावर के बयान से किसानों की भावनाअेां पर गहरी चोट पहुंची है। किसी को मान सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली भाषा का प्रयोग नही होना चाहिए।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version