एम्स नई दिल्ली ने आईएनआई-सीईटी का नोटिफिकेशन जारी किया

कोटा। एम्स नई दिल्ली के परीक्षा अनुभाग ने (AIIMS PG Entrance Test)इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इम्पोर्टेंस- कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट जनवरी-2021 (आईएनआई-सीईटी) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि एम्स नई दिल्ली तथा अन्य एम्स, जिपमेर पांडिचेरी, निमहंस बैंगलोर, पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ आदि केंद्रीय मेडिकल संस्थान पूर्व की भांति इस वर्ष से अपना स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु अलग से परीक्षा आयोजित नहीं करेंगे। इन सब प्रवेश परीक्षाओं के स्थान पर एक नए रूप में एकीकृत परीक्षा एम्स नई दिल्ली द्वारा 20 नवंबर 2020 को संपूर्ण भारत में संचालित की जाएगी।

उपरोक्त प्रवेश परीक्षा हेतु आॅनलाइन आवेदन एम्स की आॅफिशियल वेबसाइट पर बेसिक रेजिस्ट्रेशन के रूप मे 29 सितंबर शाम से शुरू कर दिए गए तथा आवेदन की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2020 है। कैंडिडेट बेसिक रजिस्ट्रेशन का स्टेटस तथा इमेज करेक्शन को 14 अक्टूबर से 17 अक्टूबर के मध्य कर सकेंगे।

मिश्रा ने बताया कि जिन कैंडिडेट ने पूर्व वर्ष 2019 तथा 2020 में एम्स प्रवेश परीक्षा में सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर रखा था, उन्हें पुन: बेसिक रजिस्ट्रेशन कराने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसके स्थान पर उन्हें सीधे यूनिक कोड जनरेट करना होगा, जिसकी प्रक्रिया 6 से 26 अक्टूबर तक चलेगी।

इसके बाद इस परीक्षा की विवरणिका भी 6 अक्टूबर को वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। कैंडिडेट अपने आवेदन पत्र के फाइनल स्टेटस को 19 अक्टूबर से देख सकेंगे तथा फाइनल रेजिस्ट्रेशन का स्टेटस 3 नवंबर से 11 नवंबर के मध्य वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। 10 नवंबर को इस परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version