दिवाली पर जोधपुर संभाग में यूको बैंक और आईडीएफसी मर्ज, खाताधारकों ने की करोड़ों की धोखाधड़ी

UCO Bank and IDFC Bank holders cheated worth crores in Jodhpur division on Diwali

UCO Bank, IDFC Bank, Jodhpur, Diwali , Uco Bank Fraud, IDFC Bank Fraud Video,

UCO Bank and IDFC Bank holders cheated worth crores in Jodhpur division on Diwali

जोधपुर। राजस्थान में दिवाली के अवसर पर यूको बैंक और आईडीएफसी बैंक में मर्ज का काम सर्वर पर चल रहा था, जिसके चलते बैंकों के खाताधारकों द्वारा रुपये ट्रांसफर कर करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस धोखाधड़ी के सामने आने के बाद बैंक ने इस तरह की धोखाधड़ी वाले सभी खातों को फ्रीज कर दिया है।

बैंक से करोड़ों की धोखाधड़ी, खातों में ट्रांसफर के लिए 30 प्रतिशत तक

राजस्थान में यूको बैंक और आईडीएफसी बैंक के मर्ज होने से सर्वर की तकनीकी खराबी के चलते बैंक के खाताधारकों ने रुपये ट्रांसफर कर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। यह मामला जोधपुर के बालोतरा, बाप, लोहावट, बाप, फलौदी सहित एक दर्जन से अधिक क्षेत्रों में यूको बैंक और आईडीएफसी बैंक के सर्वर मर्ज होने पर यह धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

आईडीएफसी बैंक के खाताधारकों द्वारा यूको बैंक में रुपये ट्रांसफर के दौरान तकनीकी गड़बड़ी के चलते खाताधारक के खाते से रुपये की कटौति नही की गई और यूको बैंक के खाताधारक के खाते में रुपये ट्रांसफर हो रहे थे। इसी गड़बड़ी के चलते करोड़ों रुपयों का लेन देन कई खातों में हो गया। जब बैंक को इसकी जानकारी मिली तो उनके भी होश उड़ गए।

खाताधारकों के खाते हुए फ्रीज

दिवाली पर जब यूको बैंक और आईडीएफसी बैंक में मर्जर चल रहा था तो कुछ खाताधारकों ने इसका लाभ उठाया जिसकी जानकारी मिलने पर बैंक ने इन खाताधारकों के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है।

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

यूको बैंक और आईडीएफसी बैंक मर्जर से करोड़ो रुपयों के लेनदेन का मामला पिछले दो दिनो से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बैंक से गलत तरीके से रुपये निकालने वालों पर होगी कार्यवाही

यूको बैंक और आईडीएफसी बैंक मर्जर के दौरान गलत तरीके से रुपये निकालने वाले खाताधारकों पर कार्रवाई होगी, इसके जानकारी बैंक ने दी है। वहीं इस समस्या का समाधान कर इस प्रक्रिया को सुधारा जा रहा है। बैंक के खाताधारकों को किसी तरह की परेशानी नही होगी।

Tags : UCO Bank, IDFC Bank, Jodhpur, Diwali , Uco Bank Fraud, IDFC Bank Fraud Video,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version