सिरोही में पार्षद के पत्र पर राज्यपाल ने लिया एक्शन, अधूरी सड़क का कार्य होगा शुरु

sirohi, sirohi goat, sirohi national park, sirohi rajasthan, sirohi district, sirohi goat price, sirohi to mount abu, sirohi weather, udaipur to sirohi, baba ramdev hotel sirohi, sirohi news ताज़ा ख़बर, sirohi news वीडियो, sirohi news Zee News, sirohi news hindi ब्रेकिंग न्यूज़, sirohi news लेटेस्ट न्यूज़, sirohi news, Palace Road Governor Rajasthan, Kalraj Mishr, Sirohi News, Sirohi,

शिकायत व राज्यपाल के संज्ञान लेने पर आयुक्त ने रिपोर्ट में जल्द पैलेस रोड कार्य पूर्ण करने की बात कही

-रमेश सुथार

सिरोही। जिला मुख्यालय स्थित पैलेस रोड़ आमजन के लिए परेशानी का हब बन गया है। इस रोड़ पर चिकित्सा सहित सभी अन्य सुविधांए है, जिसके लिए आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसको लेकर पार्षद गोपाल माली ने महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र को पत्र लिखकर इस सड़क को ठीक कराने की मांग की। जिस पर राज्यपाल ने संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को इस सड़क को तुरंत दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया है।ये है पूरा मामला

सिरोही जिला मुख्यालय के आवागमन के मुख्य मार्ग पैलेस रोड जो कि निर्माणाधीन एवं आधा अधूरा पड़ा हुआ है। इस मार्ग पर राजकीय जिला चिकित्सालय व कोविड हॉस्पिटल, क्वॉरेंटाइन सेंटर, टीकाकरण केंद्र, कोविड सेम्पलिंग केंद्र सहित अन्य सरकारी कार्यालय स्थित होने के कारण आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन दिनों खासकर कोविड मरीजो को आवाजाही में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पार्षद ने लिखा राज्यपाल को पत्र
आमजन को हो रही परेशानी के बीच गोपाल माली ने महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र को पत्र लिखकर जनहित में तत्काल संज्ञान लेकर संबंधित विभाग से पैलेस रोड़ के निमार्ण कार्य को पूरा करवाने की मांग की।

उन्होने पत्र में लिखा कि इस सड़क से उड़ती धूल और असहनीय दर्द के सितम को भोगते गंभीर रोगियों और शहर की जनता को तत्काल राहत देने के लिए शीघ्र सड़क निर्माण की मांग की।

उन्होंने लिखा कि इस सड़क पर दिन-रात एंबुलेंस व चिकित्सा व्यवस्था से जुड़े वाहनों का आवागमन होने से मरीजों को लाने ले जाने में गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

पार्षद ने महामहिम को भेजे पत्र के साथ एक महिला का प्रसव पीड़ा में हॉस्पिटल ट्रांसफर करने के समय जो तकलीफ व असुविधा हुई उसके बारे में विस्तार से बताया।

उन्होने इस पत्र में जिला प्रशासन की अनदेखी के कारण आमजन को हो रही परेशानी की पूरी जानकारी दी।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ माह से भाजपा पार्षदो समेत भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल और शहर के जागरूक नागरिकों की ओर से निर्माणाधीन और क्षतिग्रस्त पड़े पैलेस रोड के काम को लेकर लगातार आवाज उठाई जा रही है।

इन दिनों एक तरफ कोरोना संकट काल में आमजन महामारी का दंश झेल रहे हैं वही शहर की इस महत्वपूर्ण सड़क की दुर्दशा से आमजन ने प्रतिदिन अनेक दिक्कतों का सामना किया है।

अतिरिक्त कलेक्टर ने आयुक्त से रिपोर्ट मांगी

राज्यपाल के निर्देश के बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने 16 मई को अधीक्षण अभियंत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग, अधीक्षण अभियंता रुडीप एवं आयुक्त नगर परिषद सिरोही को आदेश जारी करके वर्तमान में सिरोही जिला मुख्यालय के पैलेस रोड के संबंध में भिजवाई रिर्पोट तथा कार्य समय पर पूर्ण होने के संबंध में तथ्यात्मक रिर्पोट भिजवाने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने कहा शीघ्र पूरा होगा काम

आयुक्त ने कलेक्टर को प्रस्तुत जवाबी रिर्पोट में 16 मई को बताया कि मौके पर सड़क निर्माण एवं चौड़ीकरण का कार्य परिषद व रुड़ीप द्वारा प्रारंभ किया जा चुका है और इसे जल्दी पूरा किया जाएगा।

अहिंसा सर्किल से संजय मेडिकल तक पैलेस रोड के चौड़ाईकरण एवं फुटपाथ निर्माण के लिए नगर परिषद द्वारा निविदा के जरिए कार्य आदेश जारी किया गया था, लेकिन विद्युत विभाग की भूमिगत 11kv/34kv लाइन HT/LT लाईन, ट्रांसफार्मर व बीएसएनल फाइबर लाइन सड़क मार्ग में आने से संबंधित विभाग द्वारा लाइन शिफ्ट करने के पश्चात फुटपाथ निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया।

तत्पश्चात सड़क निर्माण के दौरान जलदाय विभाग की मुख्य पानी सप्लाई लाइन क्षतिग्रस्त होने से कार्य बाधित रहा। इसमें यह भी बताया गया कि सिरोही शहर में रूडीप फेज फोर के अंर्तगत सीवरेज व पानी की लाइन बिछाने का कार्य स्वीकृत होने से क्षतिग्रस्त पाइप लाइन एवं सीवरेज लाइन डालने का कार्य रूडीप ने प्रारंभ कर दिया है।

रिर्पोट में आयुक्त ने बताया कि काम के दौरान तकनीकी बदलाव और मौके पर चट्टान होने से कार्य बाधित रहा। इसमें लिखा कि वर्तमान में सीवरेज व पानी की लाइन का कार्य पूरा हो गया है और अब अस्पताल, महाविद्यालय व अन्य कार्यालय को इनसे जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

More News : sirohi, sirohi goat, sirohi national park, sirohi rajasthan, sirohi district, sirohi goat price, sirohi to mount abu, sirohi weather, udaipur to sirohi, baba ramdev hotel sirohi, sirohi news ताज़ा ख़बर, sirohi news वीडियो, sirohi news Zee News, sirohi news hindi ब्रेकिंग न्यूज़, sirohi news लेटेस्ट न्यूज़, sirohi news, Palace Road Governor Rajasthan, Kalraj Mishr, Sirohi News,  Sirohi,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version