जोधपुर-साबरमती वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

PM at the flagging off ceremony of Jodhpur-Ahmedabad Vande Bharat Express Trains at Gorakhpur, in Uttar Pradesh

PM, PM Modi, ceremony, Jodhpur-Ahmedabad Vande Bharat Express Trains, Gorakhpur,Uttar Pradesh ,

PM at the flagging off ceremony of Jodhpur-Ahmedabad Vande Bharat Express Trains at Gorakhpur, in Uttar Pradesh

जोधपुर । प्रधानमंत्री (PM) नरेन्द्र मोदी (Modi) ने (Jodhpur-Ahmedabad Vande Bharat Express Trains) जोधपुर-अहमदाबाद (साबरमती) के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train ) को शुक्रवार को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर उसकी शुरुआत की।

मोदी ने गोरखपुर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जोधपुर-अहमदाबाद (साबरमती) वंदे भारत की उद्घाटन स्पेशल रेलसेवा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में उदयपुर से राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी वर्चुअल भाग लिया। समारोह के बाद श्री मिश्र ने कहा कि वन्दे भारत की यह शुरुआत महती है।

यह भी पढ़ें : अमृतसर – जामनगर एक्सप्रेस वे पर्यटन और औधोगिक विकास के लिए महत्वपूर्ण

उन्होंने इसके लिए प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि नई ट्रेनों की शुरुआत के साथ देश में रेलवे की आधारभूत सुविधाओं का तेजी से विकास हो रहा है ।

इसी तरह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन समारोह से जुड़े। इस मौके

जोधपुर में आयोजित समारोह में केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।

समारोह में शेखावत अपने संबोधन में कहा कि गत नौ वर्षों में रेलवे पर अनेक कार्य हुए हैं जिसमें नई लाइने, दोहरीकरण और विद्युतीकरण के कार्य तेजी से किए गए हैं।

वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन पर प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि इस वंदे भारत के संचालन से जोधपुर के निवासियों को अहमदाबाद जाने के लिए तीव्र एवं सुगम साधन मिलेगा। जिससे इस क्षेत्र के निवासी जो पर्यटन व्यापार और चिकित्सा के लिए अहमदाबाद जाते हैं उनको सहूलियत होगी। साथ ही उन्होंने जोधपुर क्षेत्र में चल रहे रेल कार्यों की प्रगति के बारे में आमजन को अवगत कराया।

इस अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने कहा कि जोधपुर-अहमदाबाद (साबरमती) वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन से क्षेत्र में व्यापार, पर्यटन और उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा।

वंदे भारत के संचालन पर जोधपुर स्टेशन पर मौजूद लोगों में खासा उत्साह नजर आया वहीं इस रेल सेवा के मार्ग में विभिन्न स्टेशनों पर जनप्रतिनिधियों ने वंदे भारत एक्सप्रेस का निवासियों के साथ स्वागत किया।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : PM, PM Modi, ceremony, Jodhpur-Ahmedabad Vande Bharat Express Trains,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version