शिव सीट पर रविंद्र सिंह भाटी ने आखिर कैसे दी भाजपा, कांग्रस और निर्दलीय को दी शिकस्त

Ravindra Singh Bhati defeat BJP Congress and independents on Shiv seat

Ravindra Singh Bhati ,Rajasthan election result ,Sheo constituency ,election results 2023 ,Congress , BJP ,60 years history of Ravindra Singh Bhati ,badmer ,History of Ravindra Singh Bhati ,House of Ravindra Singh Bhati Ravindra Singh Bhati Family, Ravindra Singh Bhati Biography, Ravindra Singh Bhati defeat BJP, election results 2023 live updates, Chunav result updates

Ravindra Singh Bhati defeat BJP Congress and independents on Shiv seat

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा सीट पर 26 साल के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी की जीत ने कांग्रेस,बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों की हालात खराब की करारी शिकस्त दी है। रविंद्र सिंह भाटी ने 4790 वोटों से जीत दर्ज की है। छात्र राजनीति से चर्चा में आए रविंद्र भाटी की युवाओं में गहरी पैठ है। ये चुनाव भी उन्होने अपने अंदाज से ही फतह किया है।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर निर्दलीय लड़ा चुनाव

राजस्थान में शिव विधानसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिह भाटी ने चुनाव से पहले भी भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। इसके साथ ही रविंद्र ने बीजेपी से शिव विधानसभा से टिकट मांगा था लेकिन पार्टी ने टिकट ​नही दिया। जिस पर उन्होने अपने समर्थकों से चर्चा के बाद निर्दलीय चुनाव का फैसला किया।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

आखिरकार रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में नामांकन दाखिल किया और जुट गए मैदान में, धीरे —धीरे लोग जुड़ते गए और कारंवा बढ़ता गया। इस सीट पर कांग्रेस के अमीन खान और बीजेपी के स्वरुप सिंह के साथ निर्दलीय प्रत्याशी फतेह खान से भी रविंद्र को सामना करना पड़ा। इन सबसे मुकाबला करते हुए उन्होने अपने अंदाज में चुनाव का मैनेजमेंट देखा और अपनी जीत सुनिश्चित की।

युवाओं में बहुत लो​कप्रिय

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में शिव सीट से विजेता रविंद्र सिंह भाटी जोधपुर विश्वविद्यालय में अध्यक्ष के रुप में बेहतर काम करते रहे है। जिसके चलते युवाओं में उनकी गहरी पैठ है। ​छात्रसंघ चुनाव में भी टिकट नही मिलने पर रविंद्र ने निर्दलीय के रुप में चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की।

Tags :  Ravindra Singh Bhati ,Rajasthan election result ,Sheo constituency ,election results 2023 ,Congress , BJP ,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version