पाकिस्तानी महिला एजेंट की न्यूड वीडियो कॉल पर दीवाना हुआ सेना का जवान ,जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

0
14
Honeytrap in the Indian army, Honeytrap, Indian army, Akash Mahria, Pakistani female agent, female agent,

सीकर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंट के न्यूड विडियो कॉल (Pakistani female agent) में फंसकर भारतीय सेना (Indian army) में जासूसी करने वाले सीकर (Honey trap in the Indian army) के एक जवान को इंटेलिजेंस शाखा ने गिरफ्तार किया है। सेना के जवान ने पाकिस्तान की एजेंट को सामरिक महत्व की कई जानकारियां उसने पहुंचाई। पकड़ा गया सेना का जवान आकाश महरिया सीकर जिले के लक्ष्मणगढ का रहने वाला है। पाकिस्तान की महिला एजेंट ने उसे हनीट्रैप किया था। सेना (Army)के जवान पर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीकर (Sikar SP) के एसपी शांतनु सिंह ने बताया कि पकड़ा गया जवान सीकर के (Yalsar, Laxmangarh) लक्ष्मणगढ़ स्थित यालसर गांव का रहने वाला है। उसका नाम आकाश महरिया (22) है। इंटेलिजेंस ने उसे फतेहपुर से पकड़ा है। वह 17 फरवरी को एक महीने की छुट्टी लेकर गांव आया था। वह फर्जी नाम से बनी एक फेसबुक आईडी से जुड़ा हुआ था

एडीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्र ने बताया कि संदिग्ध जवान ने भारतीय सेना से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को पहुंचाई। इस मामले में संदिग्ध आकाश महरिया के ऊपर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सेना के जवान से इस मामले में कई सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर कर रही है।

वीडियो कॉल पर न्यूड होकर अश्लील बातों ने फसाया
पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी की एजेंट सेना (female agent) के जवान से वीडियो कॉल पर न्यूड होकर अश्लील बातें करती थी। इसी दौरान जब वह छुट्टियों पर गांव आया तो जवान ने पाकिस्तानी एजेंट्स से बात की तो वह खुफिया एजेंससियों की रडार पर आ गया। इसी समय से सेना के जवान पर नजर रखी जाने लगी। इसके बाद इंटेलिजेंस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
आकाश की पाकिस्तानी एजेंट से फेसबुक पर दोस्ती हुई और वह वॉट्सऐप पर चैटिंग करने लगा। इसी में वह सेना की जानकारी मांगने लगी।

प्रारंभिक पूछताछ में आकाश ने बताया कि वह सोशल मीडिया(Social Media) के जरिए कुछ महिलाओं से जुड़ा है, लेकिन उसे यह नहीं पता कि वह पाकिस्तानी एजेंट्स हैं। उसने यह भी कबूला कि बातचीत के दौरान सेना से संबंधित कुछ सूचनाएं दी हैं। इंटेलिजेंस ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है। वहीं उसे कोर्ट में पेश कर 5 दिन का रिमांड मांगा गया है। आकाश के बैंक अकाउंट(Bank account) की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

गांव में मचा हड़कंप
सेना के जवान की इस तरह गिरफतारी से गांव में हड़कंप सा मच गया।

News Keywords : Honey trap in the Indian army, Honey trap, Indian army, Akash Mahria, Pakistani female agent, female agent,