राजस्थान में स्पोर्ट्स स्कूल के खिलाड़ियों को गणवेश के लिए प्रतिवर्ष मिलेंगे 8150 रुपये

Rajasthan sports schools Players will get Rs 8150 every year for uniforms

Rajasthan sports schools, uniforms , Sports uniforms , sports schools,Best Sports uniforms, Ashok Gehlot, Rajasthan CM,

Rajasthan sports schools Players will get Rs 8150 every year for uniforms

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में अब स्पोर्ट्स स्कूल (Sports School) में अध्ययनरत आवासीय छात्र खिलाड़ियों को गणवेश (Uniform) के लिए प्रतिवर्ष 1000 रुपये के स्थान पर अब 8150 रुपये मिलेंगे। इसकी स्वीकृति मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रदान की है।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

राज्य में खेलों के प्रति वातावरण तैयार करने और खिलाड़ियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार निरन्तर अहम निर्णय ले रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसी क्रम में सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल, बीकानेर सहित राज्य के अन्य स्पोर्ट्स स्कूल में अध्ययनरत आवासीय छात्र खिलाड़ियों को गणवेश के लिए प्रतिवर्ष 1000 रुपये के स्थान पर अब 8150 रुपये दिये जाने की स्वीकृति प्रदान की है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधीन संचालित सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल, बीकानेर में विगत 40 वर्षों से गणवेश की दर 1000 रुपये प्रतिवर्ष निर्धारित है, जिसे अब परिवर्तित किया गया है। उक्त स्कूल के साथ ही राज्य के अन्य स्पोर्ट्स स्कूल में अध्ययनरत आवासीय खिलाड़ियों को भी गणवेश के लिए बढ़ी हुई राशि दिए जाने की मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी है।

जयपुर में आरटीई से प्रवेश नही देने पर नीरजा मोदी, मॉडर्न पब्लिक सहित 24 प्राइवेट स्कूलों की मान्यता होगी रद्व

श्री गहलोत की इस स्वीकृति से स्पोर्ट्स आवासीय विद्यालयों में अध्ययनरत खिलाड़ियों को अपनी तैयारी के लिए बेहतर संसाधन उपलब्ध होंगे, जिससे वे खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पाएंगे।

Tags : Rajasthan sports schools, uniforms , Sports uniforms, Ashok Gehlot,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version