अब जिला कलक्टर भीषण गर्मी में कर सकेंगे स्कूलों का समय परिवर्तन

Rajasthan : district collector will be able to leave schools in summer

district , collector, school, summer, School time in Summer in Rajasthan, Education Department, Rajasthan news,

Rajasthan : district collector will be able to leave schools in summer

district collector will be able to leave schools in summer : जयपुर। राजस्थान में इन दिनों पड़ रही भंयकर गर्मी के चलते स्थानीय स्तर पर स्कूलों (School) में अब संबधित जिले के जिला कलक्टर समय परिवर्तन  (Time) का निर्णय ले सकेंगे।

इसके लिए (Education Department) माध्यमिक शिक्षा, राजस्थान के निदेशक ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिला कलक्टर को पत्र लिखा है।

Rajasthan : district collector will be able to leave schools in summer

माध्यमिक शिक्षा, राजस्थान के निदेशक गौरव अग्रवाल ने पत्र में लिखा कि ” राज्य में भीषण गर्मी को देखते हुए स्थानीय परिस्थितियों के अनुरुप जिले में संचालित राजकीय व एंव गैर राजकीय विद्यालयों के संचालन का समय परिवर्तन/अवकाश घोषित करने के लिए सभी जिला कलक्टर (Dictrict Collector) को सत्रांत तक के लिए अधिकृत किया जाता है। इसके लिए सभी जिले के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) से समन्वय स्थापित करते हुए वार्षिक परीक्षाओं के संचालन में बाधा न आए। ’’

बीकानेर जिले में गर्मी के मद्देनजर स्कूलों में दोपहर 12 बजे तक होंगे शैक्षणिक कार्य, जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश

जिले में भीषण गर्मी/हीटवेव के मौसम को देखते हुए सभी राजकीय एवं निजी विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य बंद होने का समय 30 अप्रैल से सत्रांत (17 मई) दोपहर 12 बजे तक किया गया है।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए। उन्होंने बताया कि वार्षिक परीक्षाएं यथावत समय पर संचालित होंगी। यह आदेश केवल विद्यार्थियों के लिए रहेगा। अध्यापक पूर्व निर्धारित समय अनुसार विद्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे।

दरअसल इन दिनों राजस्थान में भंयकर गर्मी पड़ रही है। कुछ जिलों में तापमान 45 डिग्री से भी अधिक हो रहा है। जिसके चलते आमजन को भी भारी परेशानी हो रही है।

राजस्थान में गहराया बिजली संकट, आज से शहरों से लेकर गांव तक होगी कटौती

एयर होस्टेस ने पंजाबी गाने पर जमकर किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

रेलवे स्टेशन पर ‘सात समुंदर पार’ गाने पर युवती ने किया धमाकेदार डांस, वायरल हुआ वीडियो

Tags : district , collector, school, summer,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version