Rajasthan By-Election 2021 : राजस्थान में भाजपा जल्द करेगी उम्मीदवारों की घोषणा: डॉ. सतीश पूनियां

0
6
Rajasthan By-Election 2021, By-Election, By-Election 2021, Bjp Rajasthan, Dr Satish Poonia ,

जयपुर। भाजपा प्रदेश कार्यालय (Rajasthan By-Election 2021) में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां एवं प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने आगामी उपचुनाव की तैयारियों हेतु सभी मोर्चा अध्यक्षों के साथ बैठक कर संवाद किया व आवश्यक दिशानिर्देश दिए।
बैठक के बाद डॉ. पूनियां ने पत्रकारों से बातचीत में कहा किए हमारी पार्टी के मोर्चों की भूमिका और ज्यादा मुखर हो और आने वाले समय में बूथ तक इनकी गतिविधियां सक्रिय रहें, इसके लिये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशानुसार संगठन की नीचे तक की ईकाइयों को मजबूत करने को लेकर उसी दिशा में कवायद है।

उन्होंने कहा किए आगामी दिनों में मोर्चों की जिला कार्यकारिणी बननी मोर्चों के आगामी कार्यक्रमों की रचना रणनीति और उपचुनाव की तैयारियों सभी मोर्चों के मुखरता से कार्य करने का एक्शन प्लान को लेकर बैठक में चर्चा की गई। इन उपचुनावों में मोर्चों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी और विशेष तौर पर मोर्चों की पार्टी के प्रति भूमिका और अच्छी हो इसको लेकर भी चर्चा की गई।

Rajasthan By-Election 2021, By-Election, By-Election 2021, Bjp Rajasthan, Dr Satish Poonia , उपचुनावों (Rajasthan By-Election) को लेकर पार्टी की रणनीति को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में डॉ. पूनियां ने कहा किए उपचुनावों की घोषणा से पहले ही भाजपा जमीनी तौर पर कार्य पूरा कर चुकी है, बूथ स्तर तक समीक्षा बैठकें और कार्यकर्ता सम्मेलन भी हो चुके हैं।

सभी मोर्चों के सम्मेलन भी इन विधानसभा क्षेत्रों में हो चुके हैंए और मैं इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर आया हूं, और टिकट चयन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता जिनको प्रभारी बनाया गया, वो रायशुमारी को लेकर गए थे उनकी रिपोर्ट आ चुकी है और सर्वे रिपोर्ट भी आ चुकी है और जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

उपचुनावों में कौन से मुद्दे महत्वपूर्ण रहेंगे इसके जवाब में डॉ. पूनियां ने कहा किए सम्पूर्ण किसान कर्जमाफी, संविदाकर्मीए, बेरोजगारी भत्ता, लम्बित भर्तियां, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा इत्यादि मुद्दे इन चुनावों में प्रमुख होंगे ही, साथ ही स्थानीय मुद्दे शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पेयजल के मुद्दे भी प्रभावी होंगे। एक विचित्र सी बात है कि सवा दो साल तक इन क्षेत्रों के लिए राज्य सरकार ने कोई भी घोषणा नहीं की और जब नेता दिवंगत हो गए तो सरकार को इन क्षेत्रों की सुध आई।

डॉ. पूनियां ने कहा किए राज्य की गहलोत सरकार प्रशासनिक रुतबे , सरकारी मशीनरी से अधिकारी और कर्मचारियों को डरा धमकाकर और पूंजी के प्रभाव से इन चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश करेगी, लेकिन मुझे इन सभी क्षेत्रों में ऐसा मिजाज दिखता है पंचायतीराज चुनाव में सरकार के विपरीत मतदान हुआ था और भाजपा को अच्छी सफलता मिली, ऐसे में प्रदेश और स्थानीय दोनों तरह के मुद्दे हावी रहेंगे और भाजपा मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों एवं कार्यकर्ताओं के परिश्रम से सभी सीटें जीतेगी।

More News : Rajasthan By-Election 2021, By-Election, By-Election 2021, Bjp Rajasthan, Dr Satish Poonia