जयपुर और अजमेर जिले की 10 ग्राम पंचायतों में 78.66 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

0
6

जयपुर। प्रदेश के जयपुर और अजमेर जिले की 10 ग्राम पंचायतों (Gram Panchayat Election in Ajmer Jaipur) में शुक्रवार को मतदान स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया। इन पंचायतों में कुल 78.66 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि कोविड महामारी (Covid-19) को ध्यान में रखते हुए केंद्र, राज्य, मेडिकल, स्थानीय प्रशासन और राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों की कडाई से पालना के साथ इन 10 पंचायत (अजमेर जिले की ग्राम पंचायत सेन्दरिया, कायड़, नारेली, घूघरा, माकड़वाली, हाथीखेड़ा, तबीजी, दौराई एवं सोमलपुर और जयपुर जिले की पंचायत समिति किशनगढ रेनवाल की ग्राम पंचायत मूंडलीरणजीतपुरा) में चुनाव सम्पन्न करवाए गए। उन्होंने बताया कि अजमेर ग्रामीण की 9 पंचायतों में 78. 46ः मतदाताओं ने मतदान किया, वही जयपुर की 1 पंचायत पर 82. 37ः मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उपसरपंच के लिए 23 जनवरी को चुनाव होगा।

श्री मेहरा ने बताया कि इन 10 पंचायतों में 63 मतदान केंद्रों पर 54 हजार 524 मतदाताओं में से 42889 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

श्री मेहरा ने कोरोना के सभी प्रोटोकॉल की पालना करते हुए मतदान के लिए मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं के सहयोग और संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और निर्वाचन कार्य से जुड़े समस्त कार्मिकों के समर्पण की भावना से इन पंचायतों में चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हो सके हैं। उन्होंने सकारात्मक सहयोग के लिए मीडिया के प्रति भी हार्दिक आभार व्यक्त किया।

श्री मेहरा ने बताया कि सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल के साथ मतदान प्रारंभ हुआ। सुबह 10 बजे तक 15.79 प्रतिशत मतदान हुआ। दोपहर 12 बजे मतदान का प्रतिशत 35.19 तक पहुंच गया। दोपहर 3 बजे तक प्रतिशत 57.88 तक जा पहुंचा और शाम 5 बजे 77.79 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान समाप्ति के बाद कुल 78.66 फीसद मतदान दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें:  बीकानेर : कोविड वैक्सीनेशन के प्रति आमजन को करेंगे जागरूक