जयपुर में मेट्रो रेल कर्मचारियों ने किया प्रमोशन पॉलिसी को लेकर प्रदर्शन

Metro Rail Employees Demonstration in Jaipur for promotion policy

Metro Rail Employees , rail employees , promotion policy, metro rail, Jaipur metro rail corporation ticket price , Jaipur metro rail corporation route map, Jaipur metro rail corporation route, Jaipur metro rail corporation contact number , Jaipur metro rail corporation address , jaipur metro recruitment, jaipur metro station list , jaipur metro contact number, Jaipur metro rail corporation,

Metro Rail Employees Demonstration in Jaipur for promotion policy

पुलिस ने टेंट नहीं लगाने दिया तो कर्मचारियों ने शुरू की भूख हड़ताल

जयपुर। जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Jaipur metro rail corporation) के कर्मचारियों की प्रमोशन पॉलिसी (Promotion Policy) को लेकर जयपुर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामकरण पंवार के नेतृत्व में बुधवार को सैंकड़ों कर्मचारियों (Employees) ने मेट्रो भवन के बाहर प्रदर्शन किया।

आंदोलन को अनिश्चिचत काल के लिए बढाने का निर्णय

इस दौरान पुलिस प्रशासन ने आंदोलन कर्मचारियों को धरने के लिए टेंट नहीं लगाने दिया तो अध्यक्ष व महासचिव सहित अनेक कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठ गए। मुख्य गेट के बाहर टेंट लगाकर धरने पर बैठे कर्मचारियों ने मेट्रो प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस प्रदर्शन में जेईएन, स्टेशन कंट्रोल व मेंटेनर शामिल हुए। दिनभर चले धरना-प्रदर्शन के बावजूद मेट्रो प्रशासन से सकारात्मक नतीजा नहीं आने के कारण संगठन ने आंदोलन को अनिश्चिचत काल के लिए बढाने का निर्णय ले लिया।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष रामकरण पंवार ने बताया कि पहले दिन ऑफ डयूटी कर्मचारी धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए, जबकि ऑन डयूटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन का समर्थन किया। इस दौरान पुलिस का जाब्ता तैनात रहा। कई बार पुलिस के साथ कहासुनी भी हो गई।

मेट्रो कर्मचारी यूनियन के महामंत्री शंकरलाल शर्मा ने बताया कि जब तक मांगें नहीं पूरी होंगी, तब तक मेट्रो प्रशासन के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी रहेगा। बुधवार को धरना प्रदर्शन किया गया। इसके बाद 11 सितंबर को कर्मचारी अर्द्धनग्न प्रदर्शन करेंगे, साथ ही सात कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

13 सितंबर को मेट्रो प्रशासन को काला झंडा दिखाओ प्रदर्शन किया जाएगा। 15 सितंबर को सभी कर्मचारी सपरिवार धरना देंगे। 17 सितंबर को मेट्रो प्रशासन की सद्धबुद्धि के लिए यज्ञ किया जाएगा। इसके बाद भी मेट्रो प्रशासन ने मांग पूरी नहीं कि तो मेट्रो का संचालन ठप करके कार्य का बहिष्कार किया जाएगा।

वहीं, दूसरी ओर आंदोलन को निप्रभावी बनाने के लिए मेट्रो के डायरेक्टर (प्रशासन) विवेक कुमार ने अवकाश पर चल रहे कर्मचारियों की छुटिटयां रद्द कर दीं। यहां तक डायरेक्टर स्वयं अवकाश पर चल रहे कर्मचारियों को डयूटी ज्वाइन करने की हिदायत दे रहे हैं।

Tags : Jaipur metro rail corporation , rail employees , promotion policy, metro rail,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version