राजस्थान डेंटल कॉलेज में कोटा की मेडिकल छात्रा से रैगिंग

0
2
Bagru Police Station, Medical student ragging, ragging in Rajasthan Dental College, Rajasthan Dental College, student ragging,,

जयपुर। राजस्थान में महिलाओं पर अपराध रुकने का नाम नही ले रहे, चाहे अलवर की घटना हो या फिर जयपुर में चलती कार में रेप की, सब मानवता को शर्मसार करने वाली है। इसी बीच राजधानी से सटे बगरु (Bagru) स्थित राजस्थान डेंटल कॉलेज एवं हॉस्पिटल (Rajasthan Dental College) में कोटा की रहने वाली एक मेडिकल छात्रा (Medical student) से रैगिंग का मामला सामने आया है। बगरु पुलिसथाना में छात्रा ने घटना के 8 दिन मामला दर्ज कराया है।

मेडिकल छात्रा है पीड़िता
राजधानी के पास बगरु स्थित राजस्थान डेंटल कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई करने वाली कोटा की रहने वाली है। कालेज में सीनियर विद्यार्थियों के द्वारा जूनियर की रैगिंग का मामला लंबे समय बाद सामने आया है। जबकि इस पर सरकार की पूरी पाबंदी है, इसके बावजूद भी इस तरह की हरकत मानवता को शर्मसार करने वाली है।

ये है पूरा मामला
कोटा की रहने वाली छात्रा राजस्थान डेंटल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। उसने आरोप लगाया कि कालेज के सीनियर्स उसे एक होटल में ले गए और उसकी लज्जा भंग (Medical student ragging) करने का प्रयास किया। इससे वह सहम गई और कई दिनों तक इस घटना को किसी को नही बताया। छात्रा ने हिम्मत कर अपने परिजनों को इसकी पूरी जानकारी दी। परिजन के कहने के बाद ही बगरु थाने पहुंचकर सोमवार को मामला दर्ज कराया।

ये है आरोप
पीड़ित छात्रा ने पुलिसथाने (Bagru Police Station) में मामला दर्ज कराते हुए बताया कि 1 मार्च 2021 उसके कॉलेज में सीनियर सायली, ओसिन, डॉ. गार्गी, और सजल गुप्ता ने उसकी रैगिंग लेकर उसे मानसिक रुप से प्रताड़ित किया। इसके साथ ही कालेज के पीजी हॉस्टल में भी उसके साथ रैगिंग के नाम पर बदसलूकी की गई। छात्रा ने

छेड़छाड़, जाति सूचक शब्द कहकर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। इस पूरे मामले की जांच वैशाली नगर एसीपी रायसिंह बेनीवाल कर रहे है।