बीकानेर: केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने पंचायती राज दिवस पर सरपंचों से किया संवाद

0
7

नई दिल्ली/बीकानेर। केन्द्रीय संसदीय कार्य एवं भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Union Minister of State Arjun ram Meghwal) ने बीकानेर क्षेत्र के सरपंचों से बात की एवं कोविड-19 (Covid-19)वैश्विक महामारी से संघर्ष में उनकी भूमिका की सराहना की। श्रीमेघवाल ने संसदीय क्षेत्र बीकानेरवासियों से निरंतर संवाद के क्रम में पंचायती राज दिवस (Panchayati Raj Day)के अवसर पर सरपंचो व प्रधानो से विडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया तथा कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु किए जा रहे प्रयासों को लेकर समीक्षा की व आवश्यक सुझाव भी दिए।

PM Kisan Yojana: इन राज्यों के किसानों को मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत, मार्च 2021 तक मिली ये छूट

श्रीमेघवाल ने बीकानेर जिले के सभी सरपंचगणों को पंचायती राज दिवस की शुभकामनाएं दी। मेघवाल ने सरपचों को पंचायती राज दिवस की महत्ता को बताते हुए सरपंचों को इसके महत्व से परिचय कराया। इस दौरान उन्होने सभी सरपंचों से केारोना महामारी की जानकारी ली और उन्हे इसमें अधिक से अधिक काम करने की बात कही।

उन्होने कहा कि पंचायती राज के माध्यम से निर्णय प्रक्रिया व नीति निर्माण में जनभागीदारी सुनिश्चित होती है। मेघवाल ने सभी सरपंचों को कोविड-19 के दौरान अपने- अपने गाँव पंचायत में सभी की सुरक्षा करने, जरूरतमंदों की सेवा करने, शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने व शासन- प्रशासन के सभी निर्देर्शों का पालन करने का संदेश दिया।

इस दौरान मेघवाल ने सरपंचों से उनके सुझावों के विषय में पूछा तो सरपंचों ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा घोषित योजना के तहत एपीएल को 5 किलो, अनाज नहीं मिल रहा है। राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वयन ठीक प्रकार से नहीं किया जा रहा है। मेघवाल ने सभी सरपंचोें को आश्वासन दिया कि वह इस विषय पर संबंधित संस्थान से बात करे समाधान कराएगें।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: ATM से पैसे निकालने पर नहीं देना होगा 30 जून तक कोई चार्ज

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.