श्रीगंगानगर: भारत – पाक सीमा पर बीएसएफ ने दो पाक घुसपैठियों को मार गिराया

श्रीगंगानगर। भारत-पाक अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर ख्यालीवाला सीमा चौकी के पास जीरो लाइन पर तारबंदी पार करने की कोशिश करते दो पाक घुसपैठिये को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया। इसकी पुष्टि श्रीगंगानगर के जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने की है। इस कार्रवाई में दोनों पाक घुसपैठियों से दो पिस्टल व करीब 10 पैकेट नशीला पदार्थ हेरोइन बरामद किया गया।

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि तड़के श्रीगंगानगर सेक्टर की ख्यालीवाला सीमा चौकी पर गश्त कर रहे सीमा सुरक्षा बल की 91 वीं वाहिनी के जवानों ने अंर्तराष्ट्रीय सीमा की और दो लोगों को बढ़ते देखा तो जवानेां ने ललकारा, मौके पर इन्होेने भागने की कोशिश की। इस पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फायरिंग की दी। जिससे दोनों पाक नागरिक मौके पर ही ढेेर हो गए। बल के जवानेां व अधिकारियों ने इसकी सूचना पाक रेंजर्स को दी। साथ ही सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने सर्च आपरेशन भी चलाया।

सूत्र बतातें है कि मारे गए घुसपैठियों के पास से 13 हजार रुपए की पाकिस्तानी मुद्रा और एक परिचय पत्र मिला है। जिस पर शहबाज अली पुत्र मुश्ताक अहमद लिखा है। बीएसएफ ने दोनों शव कब्जे में लेकर पाकिस्तानी रेंजर्स को शव वापस सौंपने के लिए उसके साथ फ्लैग मीटिंग की प्रक्रिया शुरू की है।

सीमा सुरक्षा बल व अन्य जांच एजेंसिया इस मामले की जांच कर रही है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version