बीकानेर : सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ मनाया रक्षाबंधन का पर्व

Raksha Bandhan : Womens tie Rakhi to BSF jawans at bsf Campus in Bikaner

BSF,रक्षाबंधन, रक्षाबंधन 2022, बीएसएफ, बीएसएफ जवान, भारतीय सीमा सुरक्षा, Rakhi, Rakshabandhan, Raksha Bandhan 2022, Raksha Bandhan, Raksha Bandhan Rakhi, Attari Border, BSF Jawan, Border Security force, bsf Campus in Bikaner,

Womens tie Rakhi to BSF jawans at bsf Campus in Bikaner

Raksha Bandhan : बीकानेर। बीकानेर में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पर्व (Festival) धार्मिक उल्लास और परंपरागत तरीके से मनाया गया । इस अवसर पर जहां रोडवेज (RSRTC) में निशुल्क यात्रा को लेकर महिलाओं बच्चों में विशेष उत्साह नजर आया ।

Raksha Bandhan celebration with BSF Jawans  : जवानों को राखी बांध दी बधाई

वही जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत पाक सीमा सरहद (Indo-Pak Border) के जवानों को ड्रीम टीम संस्थान ओर मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के महिला पदाधिकारियों ने सीमा सुरक्षा बल सेक्टर मुख्यालय (BSF Headquarter) पर बीएसएफ के जवानों का मुंह मीठा करा कर उन्हें राखी बांध उनकी हौसला अफजाई की गई।

ड्रीम टीम संस्थान की संस्थापिका अंजुमन आरा ने बताया कि राखी के अवसर पर ये बेहतरीन पल थे जब हम सब जवानों से रूबरू होकर उन्हें अपनेपन का अहसास करवाया।

उन्होंने बताया कि जवानों को इस दौरान राखी (Rakhi) पर ना तो छुट्टी मिली है और ना ही घर जाने की इजाजत ऐसे में सरहद के इन जवानों को दिन रात घर परिवार से दूर , चौकसी में जुटे इन जवानों को घर से दूर होने का एहसास ना हो , अपनो ओर अपनी बहनों की कमी ना खले ऐसे में हम सब उनके साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने पहुंचे हैं।

एडवोकेट सकीना खान, चंचल सेन,नाशरा परवीन डॉ मुदिता पोपली, निहारिका, शिवांगी भारद्वाज व सीमा सहित अन्य बहनों ने जवानों का मुह मीठा करवा कर उनकी कलाई पर राखियां बांधी । इतना ही नहीं शहर के विभिन्न नाकों पर तैनात पुलिस के जवानों को भी हमारी संस्थान की महिला पदाधिकारियों युवतियो द्वारा राखी बांध कर उनकी लंबी उम्र की दुआ की गई।

इस अवसर पर बीकानेर बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने विशेष बातचीत में कहा कि रक्षा सूत्र बांधने के इस आयोजन का उद्देश्य बॉर्डर (Border) पर देश के लिए खड़े जवानों का मनोबल बढ़ाना है।

उन्होंने दोनो संस्थान की महिला पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपने घरों से दूर यहां बॉर्डर पर बैठे जवानों को राखी बांधकर, तिलक लगाकर एवम मिठाई खिलाकर सही अर्थों में भारतीय परिवेश में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का उत्सव मनाया है।

उन्होंने कहा कि इससे आमजन में भी ये संदेश जाएगा कि भारत की सीमा पर प्रथम सुरक्षा पंक्ति के रूप में देश की सीमाओं की रक्षा करने वालों के साथ भारत की प्रत्येक महिला है।

Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

राजस्थान में राजीव गांधी ग्रामीण खेल महाकुंभ का आगाज 29 अगस्त से

Tags :  BSF, Raksha Bandhan, रक्षाबंधन, रक्षाबंधन 2022,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version