राजस्थान में सैन समाज के उत्थान लिए सरकार गम्भीर- महेन्द्र गहलोत

Rajasthan Government is serious for the upliftment of Sain Samaj

Mahendra Gehlot, Congress, Ashok Gehlot, Rajasthan Government, Sain Samaj,

Rajasthan Government is serious for the upliftment of Sain Samaj

केश कला बोर्ड के अध्यक्ष का जगह-जगह  स्वागत

बीकानेर। राजस्थान के सैन समाज ( Sain Samaj ) की दशा और दिशा बदलने का अब वक्त आ गया है। पूरे राजस्थान के सैन समाज के हर व्यक्ति का विकास और उत्थान का काम यह केश कला बोर्ड करेगा। यह बात  राजस्थान सरकार में हाल ही मनोनीत राजस्थान केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत ने रवीन्द्र रंगमंच पर कही।

Rajasthan Government is serious for the upliftment of Sain Samaj

बीकानेर सैन समाज की ओर से रवीन्द्र रंगमंच पर महेन्द्र गहलोत का नागरिक अभिनंदन किया गया था। उन्हें गुड़ से तोला गया और 51 किलो फूलों की विशाल माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जो विश्वास किया हैं, मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरुंगा। राजस्थान के हर जिले में छात्रावास, शिक्षा, रोजगार और लघु ऋण की व्यवस्था की जाएगी। हालांकि समय बहुत कम है और काम बहुत करना है, फिर भी हम स्पीड बढ़ाकर तेजी से काम करेंगे। सैन समाज के उत्थान के लिए राजस्थान सरकार काफी गम्भीर है।

Rajasthan Government is serious for the upliftment of Sain Samaj

बीकानेर सैन समाज की ओर से रवीन्द्र रंगमंच पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में बीकानेर जिले ही नहीं समूचे राजस्थान से सैन समाज के लोग आए थे। सैनजी महाराज की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के बाद कार्यक्रम शुरू हुआ। बड़ी संख्या में समाज के वरिष्ठ लोगों ने साफा पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। इससे पहले जयपुर से लेकर बीकानेर तक उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार श्याम मारू ने किया।

जयपुर से रवाना होने के बाद चौमू बाइपास, रींगस, रानोली, सीकर, रसीदपुरा, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर, रोलसाहबसर, कल्याणपुरा, बिरमसर, टिडियासर,रतनगढ़,  राजलदेसर, परसनेउ, कीतासर,  बिग्गा, श्रीडूंगरगढ़, लखासर, जोधासर, झंझेउ, सेरूणा, गुसाईंसर,  नौरंगदेसर, रायसर और रायसर बाइपास पर लोगों ने घंटों तक इंतजार करने के बावजूद गहलोत का स्वागत किया।

जयपुर रोड पर हल्दीराम प्याउ के पास बीकानेर सैन समाज की ओर से स्वागत करने के बाद उन्हें जुलूस के रूप में सर्किट हाउस तक लाया गया। सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करने के बाद उन्होंने रवीन्द्र रंगमंच में आयोजित समारोह में भाग लिया।

More News : Mahendra Gehlot, Congress, Ashok Gehlot, Rajasthan Government, Sain Samaj,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version