Delta-plus variant : राजस्थान के बीकानेर में मिला डेल्टा प्लस वेरियंट का पहला मरीज

Covid Variant , Bikaner Delta-plus, Delta-plus Bikaner, Delta-plus treatment, Delta-plus details, Delta-plus update news, Delta-plus Latest News, CoronaVirus, Delta plus variant in Rajasthan, Delta-plus variant, Rajasthan first case of Delta-plus,

Delta-plus variant : बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में कोरोना वायरस का सबसे खतरनाक वेरियंट डेल्टा प्लस (Delta-plus variant ) का पहला मामला सामने आया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा (Health Department) के संयुक्त निदेशक ने इकी पुष्टि की हैं।

Delta-plus variant 65 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस का संक्रमण

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा (Health Department, Bikaner) के संयुक्त निदेशक डा. देवेन्द्र चौधरी ने बताया कि बीकानेर के बंगलानगर की 65 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस का संक्रमण मिला है।

पीबीएम अस्पताल (PBM Hospital) के अधीक्षक डा. परमेंद्र सिरोही ने बताया कि पोस्ट कोविड सैंपल मांगे गए थे। जिसमें से 31 मई 2021 को रेंडम आधार पर नैशनल इंस्टीटयूट ऑफ वायरोलॉजी को सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें डेल्टा प्लस (Delta-plus variant ) पॉजिटिव पाया गया है।

मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डा.ओ.पी.चाहर ने बताया कि बीकानेर जिले के दस सैंपल नैशनल इंस्टीटयूट ऑफ वायरोलॉजी को भेजे गए थे। जिसमें से एक की पुष्टि की रिपोर्ट राज्य सरकार को मिली है। (Bangla Nagar, Bikaner) बंगलानगर क्षेत्र में विशेष ट्रेसिंग के निर्देश दिए गए है। महिला अभी पूरी तरह से स्वस्थ है।

इस पूरे इलाके में जो लोग पिछले एक माह में पाजिटिव पाए गए है उन सबकी जांच होगी। इसके साथ ही महिला व उसके पूरे परिवार की जांच के लिए भेजे जाएंगे।

इससे पहले मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस (Delta-plus variant) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

Delta-plus variant बंगलानगर में मच गया हड़कंप

राजस्थान के बीकानेर जिले में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरियंट से हड़कंप सा मच गया है। बंगलानगर में जिस परिवार की महिला में इस वायरस की पुष्टि हुई है, उसके बाद पूरे इलाके में इसकी चर्चा जोरों पर हो रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसकी अफवाहे जोर से चल रही है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version