बीएसएफ जवानों के अदम्य साहस, शौर्य व वीरता के कारण सीमाएं सुरक्षित: कमांडेंट यादव

-दलीप नोखवाल

खाजूवाला। सीमा सुरक्षा बल (BSF)की 114वीं वाहिनी गजियावाला हेड खाजूवाला में नवरात्रा के (Shastra Pooja)अवसर पर पूजा अर्चना, कन्या पूजन के साथ शस्त्र पूजन किया गया। इस दौरान सीमा प्रहरियों ने सुख-समृद्धि की कामना और पूरे देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए आराधना की गई।

कमाडेंट हेमंत कुमार यादव के नेतृत्व में सीसुब के अधिकारियों व जवानों ने अपने पूरे परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की और पूरे देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए आराधना भी की गई। इस दौरान बीएसएफ व उनके परिवार से जुड़े लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पूजा-अर्चना की। इसके बाद बीएसएफ अधिकारियों व जवानों ने हवन में आहुति दी।

बीएसएफ कैम्पस परिसर में बने मंदिर प्रांगण में बीएसएफ के सीमा प्रहरियों द्वारा भारत माता की जय की गगनभेदी जयकार से वातावरण गूंजायमान हो उठा। इस दौरान देश की रक्षा के लिए बीएसएफ जवानों ने सदैव बंदूक थामे रहने का आशीर्वाद माता से लिया।

इसके बाद बीएसएफ कैम्पस में स्थित मां दुर्गा मंदिर परिसर में भंडारा किया गया, जिसमें कैंप के अधिकारी, जवान व कन्याओं ने हिस्सा लिया।

वहीं 114वीं सीसुब के कमाडेंट हेमंत कुमार यादव ने बटालियन के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरहद पर हमारे बीएसएफ जवानों के अदम्य साहस, शौर्य व वीरता के कारण सीमाएं सुरक्षित हैं। जिस कारण देशवासी शांति से सो सकते हैं, इसलिए सीमा प्रहरियों को चाहिए कि वे अपने जोश व कर्तव्य को बरकरार रखते हुए मुस्तेद रहे।

इस अवसर पर 114वीं सीसुब के कमाडेंट हेमंत यादव, बावा रंजीता यादव, डिप्टी कमाडेंट विनोद बड़सरा,बावा प्रियंका बड़सरा, डिप्टी कमाडेंट प्रशांत चौहान, डॉक्टर मार्शल मुर्मू, बावा प्रभा, ए.सी. जगदीश, एस. एम. अमित सिरोही, बीएसएफ जी ब्रांच के इंस्पेक्टर धर्माराम कस्वां सहित सीसुब के बड़ी सँख्या में जवान मौजूद रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version