श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास एवं कोठारी बन्धु स्मृति कार्यक्रम का आयोजन

बीकानेर। श्रीराम लला की जन्मभूमि (Ramjanma Bhumi)अयोध्या (Ayodhya) में प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)द्वारा शिलान्यास हुआ और आज सम्पूर्ण विश्व श्रीराम के जयकारों से गुंजायमान है ।

PM मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव, जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा देश

इस अवसर की पावन वेला में मरु नगरी बीकानेर में भी वरिष्ठ समाज सेवी / वरिष्ठ भाजपा नेता गुमान सिंह , महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित परिवार द्वारा कारसेवकों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में स्वामी केशवानंद विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो रक्षपाल सिंह, अतिथि लुंकरसनर विधायक सुमित गोदारा , महापौर सुशीला कंवर , उप महापौर राजेन्द्र पवार , पूर्व महापौर नारायण चोपड़ा , भाजपा नेता ताराचंद सारस्वत , सही राम दुसाद , पार्षद गण , महावीर सिंह चारण , अमरदीन भुट्टो सहित अतिथि मौजूद रहे और विधि विधान से मंत्रों के साथ प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना की गई ।

श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास एवं कोठारी बन्धु स्मृति कार्यक्रम में जन्मभूमि शिलान्यास की बधाई देते कोठारी बन्धुओ को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए वही बीकानेर से राम जन्मभूमि आंदोलन में भाग लेने वाले कार सेवेको को केसरिया दुप्पटा ओढ़कर और श्रीफल भेंट कर अतिथियों के हाथों सम्मना किया गया ।

राम मंदिर भूमिपूजन के लिए दो भाई लेकर आए 151 नदियों और 3 सागरों का जल

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रो रक्षपाल सिंह ने कहा की आज सम्पूर्ण विश्व के लिए गर्व का विषय है की राम लला में मन्दिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो चुका है और सम्पूर्ण विश्व के राम भक्त आनंदित है और आज दीपावली मना रहे हव वही आज के इस भव्य आयोजन के लिए आयोजक परिवार साधुवाद का हकदार है।

इस अवसर पर गुमान सिंह राजपुरोहित ने भी कार सेवा के वक्त के अपने संस्मरण सुनाए तो माहौल जयकारों से गूंज उठा साथ ही कई कार सेवको ने अपने अनुभव सांझा किये और अतिथियों ने अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में कारसेवक गेवर जोशी, गुमानसिंह, राजा सेवग, बाबा धुड़नाथ, कैलाश पारीक, महेश खत्री, प्रेमशंकर सोनी, ताराचंद जागा, महेन्द्र सिरोहिया, प्रभुदयाल शर्मा, उमा शंकर शर्मा, उत्तम कुमार पांडिया, राजकुमार जोशी, गोपाल दास आचार्य, सूरज रतन वैध्य, श्रीरतन व्यास, राजेन्द्र मोदी, मानमल सोनी, लक्ष्मीनारायण जोशी, स्व. नरेंद्र बिस्सा के घर से, बाबूलाल खत्री, रामलाल प्रजापत, आसकरण मारू और रामदयाल कच्छावा का सम्मान किया गया।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version