राजस्थान: आग में जलने से दंपति सहित तीन जनों की मौत

बीकानेर। बीकानेर संभाग में मंगलवार को दो अलग अलग हादसों में आग से झुलसने पर तीन जनों की मौत हो गई। पुलिस दोनों ही मामलों की जांच कर रही है।

श्रीगंगानगर के एफ ब्लाॅक में घर में रखी रद्वी में आग लगने से पति-पत्नी (couple died in a fire)के जिंदा जलने से मौत हो गई।

जिला पुलिस से मिली जानकारी अनुसार रद्दी अखबार व अन्य कागजों में आग लगने से रद्वी का काम करने वाले अनिल कुमार (70) व पत्नी अनिता (66), निवासी एफ ब्लाॅक, श्रीगंगानगर की मौत हो गई। दोनेां के शव पूरी तरह से जल गए।

मौके से आग की सूचना पाकर पुलिस व दमकल के कर्मियों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। दमकल कार्मिकों ने दोनों के जले हुए शव को मकान की खिड़कियों से बाहर निकाला।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आग मकान में रखी अंगीठी के कारण लगी है। सुबह करीब सात बजे पुलिस को नजदीक मकान वाले ने पुलिस को सूचना दी थी।

पुलिस ने दोनों ने जले हुए शव राजकीय चिकित्सालय में रखवाये है।

दूसरी घटना में बीकानेर जिले के गजनेर पुलिसथाना क्षेत्र में बजरी के ट्रक को खाली करते समय उपर से जा रहे हाईटैंशन तारों को टकराने से मजदूर की मौत हेा गई।

गजनेर पुलिसथाना भजनलाल ने बताया कि देर रात बजरी से भरे ट्रक को खाली करते समय उपर से जा रहे हाइटैंशन तार से टकरा गया, जिससे ट्रक में आग लग गई। मौके पर मजदूर शंकर लाल ओड (25) की मौत हो गई। स्थानीय ग्रामीणेां ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर फायर बिग्रेड को बुलाकर आग को बुझाया, लेकन तब तक ट्रक का अधिकतर हिस्सा जल चुका था।

पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनेां को सौंप दिया।

पुलिस दोनों ही मामलों की जांच कर रही है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version