बीकानेर : बीकेईएसएल का इंजिनियर व बैंक मैनेजर एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफतार

बीकानेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को औद्योगिक क्षेत्र में एक कारखाने में बिजली के व्यवसायिक कनैक्शन पर लगी पैनल्टी की रकम को कम करने के बदले सीईएससी कंपनी की बीकानेर शाखा बीकानेर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई लिमिटेड (Bikaner Electricity Supply Limited) के फील्ड इंजीनियर व दलाल को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। एसीबी एएसपी रजनीश पूनिया के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है। बीकेईएसएल ने कहा है कि गिरफ्तार युवक उनका कर्मचारी नहीं है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि परिवादी अशोक गहलोत , छबीली घाटी, बीकानेर ने लिखित सूचना दी कि उसके औद्योगिक क्षेत्र में स्थित नागार्जुन रसायन शाला कोल्ड स्टोर का बिजली का बिल 28 लाख रुपये आया। जिसकी वीसीआर को कम करने के लिए बीकानेर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई लिमिटेड के फील्ड इंजीनियर नारायण व्यास व कन्हैया लाल मैनेजर आईसीआईसीआई के द्वारा एक लाख बीस हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई। मामला एक लाख रुपये में तय हो गया। इसके बाद मांगी गई राशि का सत्यापन कराया गया। जिसकी पुष्टि होने पर आज एक लाख रुपये की नकद राशि लेते हुए टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। पेंट की जेब से रिश्वत की राशि भी बरामद हो गई। रानीबाजार क्षेत्र में रिश्वत लेने के साथ ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसीबी के डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशों पर की गयी हैं।

ये रहे शामिल

इस कार्रवाई को निरीक्षक मनोज कुमार, अनिल शर्मा, मंगतुराम, नरेंद्र सैनी, राजेश कुमार, गिरधारीदान, अनिल कुमार, प्रेमाराम, हरिराम, कानाराम, सहदेव, गजेंद्र सिंह शामिल रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version