बीकानेर में लव-जिहाद मामले में सर्व समाज के प्रदर्शन से मचा हड़कंप, परिजनों पर मामला दर्ज

0
1

बीकानेर। बीकानेर जिले में पिछले कई दिनों से चल रहे लव जिहाद (Bikaner Love Jihad Case) के मामले में सर्वसमाज के आव्हान पर आयोजित बैठक के बाद जिला कलैक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किये जाने के बाद इस मामले की निष्पक्ष जाचं कराने की मांग की गई थी। इसके बाद एक सामाजिक कार्यकर्ता की और से बालिका के परिवार पर एक मामला भी दर्ज कराया गया।

बीकानेर में हिंदू महासभा सहित अन्य संगठनो की और से सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर संदेश वायरल किये जा रहे है। जिसके बाद लोग लामबद्व हो रहे है। सोशल मीडिया पर एक दर्जन से अधिक युवाओं के संदेश प्रसारित हो रहे है, जिसमें युवाओं के लिए संदेश दिया जा रहा है।

पिता -पुत्र पर मामला दर्ज

बीकानेर जिले में कई दिनों से चल रहे लव-जिहाद मामले में युवती के पिता सत्यनारायण डूडी और दादा हरीराम डूडी निवासी मुक्ताप्रसाद कालोनी, बीकानेर के खिलाफ नयाशहर थाने में समाज में आपसी शत्रुता बढ़ाने, दो वर्गों मे वैमनस्यता पैदा करने और अशांति का माहौल बनाने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला सामाजिक कार्यकर्ता अकबर अली पुत्र बशीर खां निवासी अंबेडकर कॉलोनी, बीकानेर ने दर्ज कराया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर बने लव जिहाद कानून 

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चैधरी ने लव जिहाद के मामले पर सोशल मीडीया पर बयान जारी कर कहा कि ”बेटी चाहे किसी भी धर्म में जन्मी हो, हमारी बेटियाँ हमारे लिए गौरव व इज्जत है। राजस्थान सरकार को बीकानेर में हुए लव जिहाद की निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए एवं भविष्य में इस तरह के घिनौने कृत्यों को पूर्व में ही रोका जा सके।

उन्होने कहा इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर लव जिहाद कानून बनाना चाहिए। इस तरह की घटनाएँ सामाजिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं है। हम सभी को मिलकर इसके बारे में सोचना होगा। भारतीय जनता पार्टी बीकानेर के पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है एवं विश्वास दिलाती है कि भविष्य में सत्ता में आने पर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मामला

बीकानेर जिले के यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक तरफ परिजनों का विडियो तो दूसरी तरफ राजस्थान पुलिस का विडियो भी वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर विवाह के दस्तावेज और लड़की व परिजनों का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में परिजन सरकार और आमजन से परिवार को न्याय दिलाने की अपील कर रहे हैं।

युवती बोली अपनी मर्जी से रचाई शादी

इस मामले की गंभीरता और सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही आवाज के बीच युवती का भी एक विडियो सामने आया है। जिसमें वह कह रही है कि ”वह अपनी मर्जी से युवक के साथ गई है और शादी की है। युवक पर लगाए जा रहे सभी आरोप भी निराधार है।”

जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने इस मामले पर कहा कि युवती के परिजन की ओर से लगाए गए सभी आरोप गलत हैं। इस मामले में स्वंय युवती ने सार्वजनिक तौर पर अपनी मर्जी से शादी करने की बात कबूल कर ली है। वीडियो लड़की से मर्जी से ही शेयर किया है, जिसमें उसने कबूल किया है कि उसने लव मैरिज की है।

पुलिस द्वारा बताया गया कि मनीषा डूडी द्वारा नया शहर पुलिसथाना में उपस्थित होकर युवक के साथ रजामंदी से शादी करने की बात स्वीकार की गई है। साथ ही कहा गया कि यह मामला किसी भी दृष्टिकोण से (Love Jihad Case)लव जिहाद का नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here