बीकानेर में ऐ​तिहासिक होगी प्रधानमंत्री की सभा : केंद्रीय मंत्री

PM Modi Bikaner meeting will be historic : Union Minister

PM Modi, Bikaner, meeting, Union Minister, Arjun ram Meghwal,

PM Modi Bikaner meeting will be historic : Union Minister

बीकानेर। केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) की नौरंगदेसर (Norangdesar, Bikaner) में शनिवार को होने वाली सभा ऐ​तिहासिक होगी। इस दौरान प्रदेश को एक्सप्रेस वे सहित कई सौगात मिलने वाली है।

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, भाजपा पूर्व प्रदेशध्यक्ष डा.सतीश पूनिया, विधानसभा में नेत प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रेस कांफे्स कर पीएम दोरे की जानकारी दी।

बीकानेर बना सोलर हब

उन्होने कहा बीकानेर अब सोलर हब बना गया है, जिससे यह ग्रीन एनर्जी काॅरिडोर बनता जा रहा है। बनासकांठा, चितौड़गढ़, बीकानेर, मोगा, खेतड़ी, भिवाड़ी होकर सोलर एनर्जी औधोगिक इकाईयों को पहुंचाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : अमृतसर – जामनगर एक्सप्रेस वे पर्यटन और औधोगिक विकास के लिए महत्वपूर्ण

धरती कहे पुकार के

एनएसडी के कलाकारों की और से प्रस्तुति दी जाएगी। जिसमें प्राकृतिक खेती की और देश बढ़े, जैविक खेती की और अग्रसर हो। इसका संदेश इन कलाकारों की और से दिया जाएगा। इसका पहला कार्यक्रम रीवा मध्यप्रदेश में हो चुका है।

पीएम दौरे की तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर आज दिन भर तैयारियां चलती रही । आज सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। नाल हवाई अड्डे से लेकर नौरंगदेसर तक सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई और उन्हें रिहर्सल कर रखा गया।

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अर्जुन राजेंद्र सिंह राठौड़ भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और आसपास के लगभग 15 विधानसभाओं के विधायक संभाग के प्रमुख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

बीकानेर से लगभग 25 किलोमीटर दूर जयपुर रोड पर धरती धोरा की होटल में सुरक्षा व्यवस्था तकनीकी व्यवस्था और तमाम तरह की व्यवस्था को लेकर बैठक हुई ।

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 जुलाई को दौरे को लेकर नोरंगदेसर के पास एक होटल में आज अंतिम महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। एसपीजी राजस्थान पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधि इस बैठक में मौजूद थे।

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था तथा अन्य समस्त तैयारियों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मौके से ही उद्घाटन शिलान्यास करेंगे।

अर्जुन राम मेघवाल ने सभा स्थल का दौरा किया । उन्होंने सभा स्थल नोरंगदेसर मैं बन रहे दो डॉम का निरीक्षण किया । इसके साथ ही मौके पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए यहां पहुंची एसपीजी टीम से बात की । एसपीजी ने भी मौका मुआयना किया और और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

PM Modi इनका करेंगे उद्घाटन

1- ग्रीन एक्सप्रेसवे लंबाई 1357 किलोमीटर । पंजाब के अमृतसर से लेकर गुजरात के जामनगर तक।
लागत—– 24300 करोड़

लोकार्पण

2- बीकानेर रेलवे स्टेशन का रीमॉडलिंग
लागत—लगभग 471 करोड़ रुपए

वर्ष 2067 की जनसंख्या व आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए

शिलान्यास

3- बीकानेर में नवनिर्मित ईएसआई हॉस्पिटल का लोकार्पण। इस हॉस्पिटल का लाभ सबसे ज्यादा श्रमिकों को मिलेगा।

लोकार्पण

4- चूरू-रतनगढ़ दोहरी रेल लाइन
लागत 421 करोड़ रुपये

शिलान्यास

4- 1450 करोड़ रुपए की लागत से बने ग्रिड।

लोकार्पण

5- रतनगढ़ चूरू खंड में दोहरी रेल लाइन का शिलान्यास

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : PM Modi, Bikaner, meeting, Union Minister, Arjun ram Meghwal,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version