सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य : गोल्डन फ्यूचर प्रोवाइड संस्थान

Our goal is to make government schemes reach the common people : Golden Future Provide Sansthan

Golden Future Provide Sansthan, Mahavir Singh Rajpourohit, government schemes, Rajasthan government schemes,

Our goal is to make government schemes reach the common people : Golden Future Provide Sansthan

बीकानेर। राजस्थान सहित देश के अन्य राज्यों में केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक नही पहुंच पाती, जिसको मध्यनजर रखते हुए गोल्डन फ्यूचर प्रोवाइड संस्थान की स्थापना की गई है। संस्थान केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को शहर व ग्रामीण अंचलों तक पहुंचाने का काम करेगा। संस्थान सरकार व आमजन के बीच सेतु का काम कर आमजन को योजनाओं से जोड़ेगा।

गोल्डन फ्यूचर प्रोवाइड संस्थान के प्रबंध निदेशक महावीर सिंह राजपुरोहित बतातें है कि राजस्थान और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का प्रचार प्रसार करने, आम आदमी की जरूरत के लिए उनको सरकारी सुविधा उपलब्ध करवाने और विभिन्न बैंकों के ऋणों की जानकारी देने के लिए संस्थान की शुरुआत की गई है।

राजपुरोहित ने बताया कि इस संस्थान के माध्यम से राजस्थान और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाएगा गांव में शिविर लगाकर ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। साथ ही जरूरतमंद लोगों को विभिन्न योजनाओं के लाभ दिलाने के लिए उनसे आवेदन भी करवाए जाएंगे।

Our goal is to make government schemes reach the common people : Golden Future Provide Sansthan

यह भी पढ़ें : Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

इससे पूर्व गोल्डन फ्यूचर प्रोवाइड संस्थान के कार्यालय का आगाज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर राजेंद्र पवार, उपनिदेशक , उद्योग विभाग सुरेंद्र छींपा तथा बार एसोसिएशन के सचिव भंवर लाल बिश्नोई ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बीकानेर प्रेस क्लब के अध्यक्ष भवानी शंकर जोशी ने की। वहीं अतिथियों का स्वागत जार बीकानेर के जिलाध्यक्ष श्याम मारू ने किया।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में चारण महासभा के अध्यक्ष भंवर दान देपावत , वरिष्ठ अधिवक्ता एड.संजय रामावत, एड. वीणा खडगावत , पार्षद परमेश्वरी देवी आचरण, पार्षद अनूप गहलोत विशिष्ट अतिथि थे। इस अवसर पर पत्रकार महेंद्र मेहरा, कमलकांत शर्मा, धीरज जोशी , बाबूलाल आचार्य, बनवारी लाल बिश्नोई आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : Golden Future Provide Sansthan, Mahavir Singh Rajpourohit, government schemes, Rajasthan government schemes,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version