बीकानेर के पत्रकारों का दल गंगासागर तीर्थ यात्रा एवं शैक्षणिक भ्रमण के लिए हुआ रवाना

JAR Bikaner journalists group from Bikaner left for Gangasagar pilgrimage for educational tour

Gangasagar Tirth yatra, Bikaner ke journalist, jar Bikaner, JAR Bikaner journalists, Jar Bikaner,

JAR Bikaner journalists group from Bikaner left for Gangasagar pilgrimage for educational tour

विधायक जेठानंद व्यास व सिद्वि कुमारी ने अपर्णा किया भेंट

बीकानेर। जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान (जार) बीकानेर का 26 सदस्यीय पत्रकारों का दल गुरुवार को बीकानेर से गंगासागर तीर्थ यात्रा एवं शैक्षणिक भ्रमण के लिए रवाना हुआ। जिसमें बीकानेर जिले के
पत्राकार शामिल है।

बीकानेर पूर्व विधायक सिद्धी कुमारी ने इस अवसर पर सभी पत्रकारों को गंगासागर तीर्थ यात्रा एवं शैक्षणिक भ्रमण की शुभकामनाएं दी और कहा कि गंगा सागर भारत के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक है। इस शैक्षणिक भ्रमण में पत्रकारों को नया सीखने को मिलेगा। उन्होंने कुशल और मंगल यात्रा की शुभकामनाएं दी।

बीकोनर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास ने कहा कि पत्रकारों को इस तरह के धार्मिक और शैक्षणिक भ्रमण से नवाचार के अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही उन्हे धार्मिक तीर्थ स्थलों की एतिहासिक ​जानकारी मिलने का अवसर मिलेगा।

जार के जिलाध्यक्ष श्याम मारु ने बताया कि पत्रकारों के दल को पश्चिमी बंगाल के 6 जनवरी को गंगासागर तीर्थ यात्रा की जाएगी। जिसमें सनातन संस्कृति के अनरुप पूजा अर्चना होगी। वहीं 7 जनवरी को कोलकाता में वेल्लूर मठ और विक्टोरिया मेमोरियल का भ्रमण और 8 जनवरी को कोलकाता के पत्रकारों के साथ एक संवाद होगा। जिसमें आधुनिक पत्रकारिता की चुनौतियां और हम विषय पर परिचर्चा करेंगे।

उन्होने बताया कि इसी दिन इको पार्क में अधिवेशन होगा, जिसमें पत्रकारों का यह दल भाग लेगा। शाम को रायटर्स बिल्डिंग का अवलोकन भी दल को कराया जाएगा।

इस दौरान दोनों विधायकों ने पत्रकारों का अपर्णा पहनाकर सम्मान भी किया।

जार बीकानेर के प्रदेश उपाध्यक्ष भवानी जोशी ने बताया कि इस शैक्षणिक भ्रमण से बीकानेर के पत्रकारों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा और भविष्य में भी ऐसे दौर लगातार किए जाएंगे।

इस अवसर पर पार्षद किशोर आचार्य, नीरज जोशी, विक्रम जागरवाल, दुर्गेश गर्ग, हरीश बी शर्मा सहित अन्य लोगों ने विचार रखे। रमक झमक के अध्यक्ष प्रहलाद ओझा ‘भैरुं’ ने भी रमक- झमक ओपरणा पहनाकर स्वागत किया।

समाजसेवी भामाशह हरीकिशन राठी ने इस गंगासागर तीर्थ यात्रा एंव शैक्षणिक भ्रमण को रचनात्मक बताया। उन्होने कहा कि राजस्थान के पत्रकारों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

वंदे भारत ट्रेन से करें माता वैष्णों देवी के दर्शन, आईआरसीटीसी का शानदार पैकेज, जाने किराया और अन्य डिटेल्स

JAR Bikaner journalists group from Bikaner left for Gangasagar pilgrimage for educational tour

गंगासागर तीर्थ यात्रा में ये हुए रवाना

नीरज जोशी, हरीश बी शर्मा, प्रमोद आचार्य,रमेश बिस्सा,राजेंद्र सेन, कमल कांत शर्मा, राकेश आचार्य, सुजान सिंह,कोशलेस गोस्वामी, रामस्वरुप भाटी, राजेंद्र स्वामी, अरविंद स्वामी, दुर्गेश गर्ग, धीरज जोशी, विक्रम जागरवाल, नरेश मारु, ओम सोनी, शंकर सारस्वत, राज भोजक, देव जोशी, विवेक नागल, महावीर सिंह, दल में रवाना हुए।

इस‌ अवसर पर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पच्चीसिया, उधोगपति कन्हैयालाल बोथरा, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष जुगल राठी, विप्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक पारीक, प्रजापति हीरोज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बोबरवाल, रमक-झमक संस्थान के प्रहलाद ओझा, ब्राहमण अंर्तराष्ट्रीय संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री योगेंद्र दाधीच,जार के मीडिया प्रभारी ज्ञान गोस्वामी, भीखाराम चांदमल के निदेशक आशीष अग्रवाल, साहित्यकार राजेंद्र जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, पार्षद अरविंद किशोर आचार्य, सहायक निदेशक जनसंपर्क हरिशंकर आचार्य, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, पत्रकार जयनारायण बिस्सा, कुशाल सिंह मेड़तिया, राजेश छंगाणी, रमजान मुगल,मोहम्मद अली पठान, मुकेश पूनियां, पवन चांडक, सहित अन्य गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-VegaMovies : वेगा मूवीज से डाउनलोड करें हिंदी, तमिल सहित अन्य मूवी एचडी प्रिंट फ्री

Tags : Bikaner Jar,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version