बीकानेर : रेलवे कड़ाई से करेगा कोविड-19 गाईड लाईन की पालना

Indian Railways , Covid 19 Guideline, Indian Railway, Covid 19, Corona Virus, Corona Indian Railway, Bikaner Railway News, NWR News,

बीकानेर। रेलवे के बीकानेर मंडल (Indian Railway) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के चलते कोविड -19(Covid-19) के सभी प्रोटोकाॅल (Covid 19 Guideline) का कड़ाई से पालन करेगा। इसके लिए सभी यात्रियों से कोविड-19 समस्त प्रोटोकॉल की कड़ाई के साथ पालना सुनिश्चित कर रेलवे का सहयोग करें तथा रेल परिसर व ट्रेनों में यात्री हमेशा मास्क/फेस कवर लगाकर रखने की अपील की है । रेल यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उतर पश्चिम (Northern Railway)रेलवे बीकानेर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनिल रैना ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीकानेर मंडल द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना कर करोना संक्रमण को रोकने में अहम भूमिका का निर्वहन किया जा रहा है। ट्रेनों व रेल परिसरों में साफ-सफाई तथा सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही यात्रियों को कोविड से बचाव के लिए अनेक जागरूकता अभियान भी निरंतर चलाए जा रहे हैं ताकि यात्रियों को इसके प्रति प्रोत्साहित किया जा सके।

बीकानेर मंडल द्वारा यात्री रेल सेवाओं के संचालन को प्रारंभ करने के समय से ही यात्रियों को निरंतर सलाह दी जा रही है कि वे अपने तथा दूसरे यात्रियों के बचाव के लिए ट्रेनों एवं रेल परिसर में हमेशा मास्कध्फेस कवर लगाकर रखें। स्वच्छता परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए रेल परिसर में थूकने पर रुपए 500 तक के जुर्माने का प्रावधान पूर्व में ही किया हुआ है, जिससे स्वच्छता का विशेष ध्यान रखकर आमजन के स्वास्थ्य पर होने वाले बुरे प्रभाव को रोका जा सके।

वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए बीकानेर मंडल (Bikaner Division)द्वारा रेल यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए किसी भी यात्री के ट्रेनध्रेल परिसर में मास्कध्फेस कवर न पहनने पर रु. 500 तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है। ये प्रावधान भारतीय रेलवे के रेल परिसर में स्वच्छता नियम 2012 के तहत किया गया है।

बीकानेर मंडल द्वारा विभिन्न टिकट चैकिंग स्टोफ द्वारा यात्री के ट्रेन/रेल परिसर में मास्कध्फेस कवर न पहनने पर कल दिनांक 17.04.2021 को पूरे बीकानेर मंडल में 40 मामलों पर कार्यवाही करते हुए रु. 6400 जुर्माना वसूल किया गया ।
सभी रेल यात्रियों से अपील है कि वह स्टेशनों (Railway Station)व यात्रा के दौरान ट्रेनों में हमेशा मास्क/ फेस कवर लगाकर रखे तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना सुनिश्चित कर कोरोना संक्रमण को रोकने की लड़ाई में भारतीय रेलवे का सहयोग करें।

More News: Indian Railways , Covid 19 Guideline, Indian Railway, Covid 19, Corona Virus, Corona Indian Railway, Bikaner Railway News, NWR News,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version