बीकानेर : सरकारी स्कूल के शिक्षक की शर्मनाक करतूत, ग्रामीणों ने दिया अल्टीमेटम

0
6
Government Secondary School Rambagh, obscene talks, girl student, Rambagh in Bikaner,Teacher, Education Department, #Rambagh, #GovernmentSchool, #Girls,

बीकानेर। आपने सुना ही होगा कि शिक्षक (Teacher) और विद्यार्थी (Student) का रिश्ता कितना पवित्र होता है, लेकिन कुछ तथाकथित शिक्षकों की हरकतों के कारण हमारे ये गुरु अपना वजूद खो रहे है। ऐसा ही मामला बीकानेर जिले की लूणकरनसर तहसील के रामबाग स्कूल (Government Secondary School Rambagh) से सामने आया है। जंहा बारहवीं कक्षा की छात्राओं के साथ शिक्षा द्वारा मोबाइल पर अश्लील (obscene talks) बातें व गलत आचरण का मामला सामने आया है। शिक्षकों की इस हरकत से ग्रामीणों में भारी रोष है।

ये है पूरा मामला
बीकानेर जिले के लूणकरनसर तहसील के रामबाग स्थित (Rambagh School)राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 12 की छात्राओं के साथ स्कूल के ही शिक्षक द्वारा अश्लील बातें करने का मामला परिजनों द्वारा पकड़े जाने पर गरमाया हुआ है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग को तीन का अल्टीमेटम दिया है, अब इसको लेकर विभाग के अधिकारी व परिजनों के बीच शनिवार को वार्ता का दौर हो चुका है। ग्रामीणों ने सरपंच गोमती देवी के माध्यम से  संयुक्तरुप से हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भी दिया। जिसमे विभाग ने इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की है। लेकिन ग्रामीणों में दबी जुबान में अभी भी बेटियों के साथ हुई इस हरकत से रोष है।
सूत्र बतातें है कि लूणकरनसर (Lunkaransar) के ब्लॅाक शिक्षा अधिकारी (Block Education Officer) ने शनिवार को ग्रामीणों व परिजनों के साथ बातचीत की। जिसमें कुछ मुद्दों पर सहमति बनी है लेकिन ग्रामीणों में अभी भी रोष है।ग्रामीणों ने ज्ञापन में शिक्षक को तुरंत प्रभाव से इस स्कूल से हटाने की मांग की।Government Secondary School Rambagh, obscene talks, girl student, Rambagh in Bikaner,Teacher, Education Department, #Rambagh, #GovernmentSchool, #Girls,

शिक्षक होग एपीओ
बीकानेर जिले के लूणकरनसर तहसील के ब्लॅाक शिक्षा अधिकारी रेवंत राम पड़िहार ने बताया कि ग्रामीणों के साथ बातचीत के बाद इस मामले में द्वितीय श्रेणी के अध्यापक सुरेश कुमार मीणा को एपीओ (APO) किया जा रहा है। विभागीय जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए है। इस मामले में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्र में वायरल हो रहा मामला
सरकारी स्कूल के शिक्षक (Government School Teacher) की और से इस मामले को सोशल मीडिया (Social Media Viral)पर जमकर वायरल किया जा रहा है। शिक्षकों की मोबाइल पर बातचीत करने की इस हरकत का सर्वत्र निंदा की जा रही है।

News Keyword: Rambagh Village, Teacher, Block Education Officer, Government Teacher, obscenity, girl students, school girls, Rambagh School, School, Government School .