कृषि कानूनों को वापिस लेने का फैसला किसानों की जीत : हनुमान बेनीवाल

Decision to withdraw three Farm Bill is the victory of the farmers : Hanuman Beniwal

Krishi Kanoon Wapas, Farm Bill, hanuman beniwal, Hanuman Beniwal News, Hanuman Beniwal MP, RLP Party, Nagaur , Nagaur News, pm modi, Narendra modi, pm modi big announcement, Rakesh Tikait, bku News, Rahul Gandhi, Captain Amrindar Singh, नरेंद्र मोदी, कृषि कानून, बीकेयू, राकेश टिकैत, राहुल गांधी, किसान आंदोलन, कैप्टन अमरिंदर सिंह, Asaduddin Owaisi, असदुद्दीन ओवैसी, पी चिदंबरम, farm bill live, Opposition on farm bill repeal,

decision to withdraw three agricultural laws is the victory of the farmers : Hanuman Beniwal

Farm Bill : बीकानेर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक व नागौर सांसद (Hanuman Beniwal) हनुमान बेनीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा (Three Farm Bill ) तीनों काले कृषि कानून बिना अपने सहयोगियों से चर्चा किए किसानों (Farmers) पर लाद दिए। कृषि कानून वापिस एक साल बाद वापिस लिए गए है। इस जिद्दी सरकार को किसानों पर थोपे गए कानून को वापिस लेना पड़ा। इसलिए आज का दिन ऐतिहासिक है।

Farm Bill Withdraw : तीनों कृषि कानूनों को वापिस लेने का फैसला किसानों की जीत

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बीकानेर प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि (Farm Bill ) तीनों कृषि कानूनों को वापिस लेने का फैसला किसानों की जीत है।

बेनीवाल ने कहा कि (MSP) एमएसपी गारंटी का भी कानून बनना चाहिए। एमएसपी में वर्तमान में जो भाव मिल रहे है, वह बहुत कम है। आज खाद, तेल, बीज के भाव भी बढ़ गए है।

उन्होने इस (Kisan Aandolan) किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रृद्वांजलि देते हुए कहा कि ये किसानों के संघर्ष की जीत है। किसानों की फसलों की दरे बढ़नी चाहिए। आज जापान सहित कई अन्य देशों में किसानों को एक सौ रुपये खर्च करने पर तीन सौ रुपये मिलते है, जबकि यहां किसान को उसकी खेती पर मात्र 57 रुपये मिलते है।

कांग्रेस को खुश होने की आवश्यकता नही – बेनीवाल

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इन तीन बिलों को वापिस लेने पर खुश नही होना चाहिए।

पिछले दिनों यूपी बार्डर पर बिना कारण ही चले गए, इस आंदोलन से कांग्रेस पार्टी का कोई लेना देना नही है। कांग्रेस पार्टी तो अपना काम कर रही थी कि उन्हे तो सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का विरोध कर रहे थे। उनका तीनों बिलों और किसान आंदोलन से कोई लेना देना नही है।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

आरएलपी बनेगा तीसरा विकल्प

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में अब व्यवस्था परिवर्तन की जरुरत है। इसके लिए आरएलपी तीसरे मोर्चे के रुप में तैयार है।

उन्होने कहा कि राजस्थान में दौ सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही संपूर्ण किसानों को कर्ज माफी, टोल मुक्त सड़कें, युवाओं का रोजगार, महंगाई, अपराधों पर रोकथाम, पैट्रोल, डीजल की कीमतों में कमी के मुद्दे मुख्य रुप से उठाएंगे। इसके साथ ही राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा मिले इसके लिए संसद में मुद्दा उठाएंगे।

उन्होने प्रदेश की अशोक गहलोत की सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश अपराधियों का गढ़ बन गया है। राजस्थान में लगातार 5 से अधिक रेप की घटनाएं हो गई। प्रदेश का स्तर महिला उत्पीड़न उतरप्रदेश से भी आगे बढ़ गया है। वहीं बाल अपचार में भी राजस्थान का देशभर में पाचंवा नंबर है।

उन्होने कहा कि किसानों के लिए लाए गए तीनों बिलों को वापिस लेने में इस बार हुए उपचुनाव की बड़ी भूमिका है।

भ्रष्टाचार रोकने के लिए यह जरुरी

बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार बड़ी समस्या है। इसकी रोक के लिए दो काम करने अनिवार्य है। इसलिए भ्रष्टाचार में कोई पकड़ा जाए तो उसकी अभियोजन स्वीकृति मिले। इसके साथ ही यदि कोई अधिकारी भ्रष्टाचार में पकड़ा जाता है तो उसको तब तक फील्ड पोस्टिंग नही दी जाए जब तक उसका मामला पूरा ना हो।

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version