देश में बेरोजगारी और मंहगाई मुख्य मुद्दा : अशोक गहलोत

CM Ashok Gehlot Says Inflation and unemployment in the country

ashok gehlot,cm ashok gehlot,Ashok Gehlot Press Conference in Bikaner , ashok gehlot today speech,ashok gehlot on reet,cm on reet,reet,reet 2022,rajasthan today news,rajasthan big news,rajasthan news,rajasthan hindi news,govind singh dotasara,jaipur live, Ashok Gehlot , Rajasthan CM, Rajasthan , CM, BJP winning, election, polarizing, BJP, NSUI Foundation Day, NSUI Foundation Day Bikaner, NSUI Foundation Day India, NSUI Foundation Day Bikaner live news,

CM Ashok Gehlot Says Inflation and unemployment in the country

बीकानेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता (BJP) पार्टी ध्रुवीकरण की राजनीति करती है। उनके पास किसी तरह की उपलब्धि नहीं है, और ना ही उनके पास कोई सवाल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, उन्हें तो हमारे खिलाफ मुद्दों को लेकर धरने प्रदर्शन करते चाहिए।

Inflation and unemployment : आज देश में महंगाई और बेरोजगारी मुख्य मुद्दा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को यहां सर्किट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज देश में महंगाई और बेरोजगारी मुख्य मुद्दा है। ये लोग (भाजपा) वाले देश को लूट रहे है। पहले यूपीए सरकार तेल कंपनियों (Oil Company) को सब्सिडी देकर दरों को नियंत्रित रखती थी, लेकिन अब भारत सरकार इन कपंनियों को सब्सिडी देने की बजाए तेल के भाव को बढ़ाकर आमजनता को परेशान कर रही है।

CM Ashok Gehlot addressed Press Conference in Bikaner

भाजपा वाले सोशल मीडिया पर हावी है, धर्म, जाति के नाम लोगों को भटका रहें

उन्होने कहा कि भाजपा वाले सोशल मीडिया (Social Media) पर हावी है, धर्म, जाति के नाम लोगों को भटका रहें है। अब धर्म पर राजनीति हावी हो रही है। भाजपा का फासीसी तरीका बेहद खराब है। हमारी भाजपा से कोई लड़ाई नही है, हमारी तो विचारधारा की लड़ाई है। धनबल पर लोकतंत्र को बर्बाद कर रही है सरकार। ’’

गहलोत ने कहा कि हम स्वास्थ्य शिक्षा (Health Education) में राज्य को आगे विकास की और ले जाएंगे यही हमारा आगामी एजेंडा है। अब प्रदेश में सिर्फ कानून का ही राज चलेगा। एक बार फिर ईस्टर्न कैनाल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना में शामिल किये जाने की मांग केंद्र सरकार से की।

इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का हिस्सा बनाने से 13 जिलों के साथ मरुस्थलीय इलाकों की भी कायाकल्प होगी। हमारा एजेंडा राईट टू हैल्थ और सोशल सिक्योरिटी है।

केंद्रीय मंत्री ने सरकार गिराने और फूट डालने का काम किया

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के ईआसीपी के मुद्दे पर गहलोत ने कहा कि अब शेखावत को राजनीति से इस्तीफा देने पर फैसला करना है।

उन्होेने कहा कि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने तो कांग्रेस पार्टी में फूट डालने और तोड़ने के साथ सरकार गिराने का काम केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह के साथ मिलकर किया है। इसी कारण 34 दिन पार्टी के नेताओं को होटलों में रहना पड़ा। इन पर कार्रवाई होनी चाहिए। ओएसडी लोकेश शर्मा पर दिल्ली में केस दर्ज कराया। लेकिन केंद्रीय मंत्री ने आज तक वॉयस सैंपल से भाग रहें है। अगर उनकी फोन पर कोई बात नही हुई तो वायॅस सैंपल देने से क्यों भाग रहें है।

उन्होने कहा कि जो आदमी सरकार गिराने में मुख्य भूमिका में था वह प्रदेश में भाजपा की और से मुख्मयंत्री बनने की लाईन में है। जबकि इन्होेने अन्य लोगों के साथ मिलकर संजीवनी के्रडिट को आपरेटिव सोसायटी में बड़ा घपला किया है। बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर सहित देशभर से निवेशकों से ठगी की है। लोगों के हजरों करोड़ों रुपयों को डकार लिया है। इन्हे जनता को बताना चाहिए कि संजीवनी क्रेडिट केा आपरेटिव सोसायटी में इनकी क्या भूमिका है। जबकि इस सोसायटी के पांच जने आज भी जेल में बंद है।

करौली की घटना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करौली की घटना का जिक्र कर कहा कि इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई होगी। हिंसा वाले मुद्दे पर (PM) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) व गृहमंत्री अमित शाह को ब्यान देना चाहिए।

 बीकानेर की रेल फाटकों की समस्या

गहलोत ने बीकानेर की रेल फाटकों की समस्या के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में आप कांग्रेस की सरकार को रिपीट कराएं, तो सभी मुद्दों का हल हो जाएगा। सरकार के रिपीट होने पर आम जनता के सभी मुद्दे हल हो जाएंगे।

इस दौरान उन्होने कर्मचारियों को पेंशन देने व (Health Insurance) स्वास्थ्य बीमा में जटिल बीमारियों के ऑपरेशन की भी जानकारी दी।

Ashok Gehlot Press Conference : ये नेता रहे उपस्थित

इस दौरान शिक्षा मंत्री डा.बी.डी.कल्ला, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री गोविंद राम मेघवाल, मंत्री भंवर सिंह भाटी, डूंगर राम गेदर, महेंद्र गहलोत, रामेश्वर डूडी, लक्ष्मधण कड़वासरा सहित अनेक नेता मौजूद रहे।

सुनें क्या कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने

धर्म, जाति के नाम पर हो रही धुव्रीकरण की राजनीति: मुख्यमंत्री

देश में हिंसा और तनाव का माहौल : गहलोत

Tags : Ashok Gehlot, Bikaner, Ashok Gehlot Press Conference in Bikaner ,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version