Salasar Mela : सालासर मेले में हों पुख्ता इंतजाम, बेहतर अनुभव लेकर जाएं श्रद्धालु : सिहाग

Salasar Mela : Strong arrangements should be made in Salasar fair, devotees should take better experience: DM

Salasar Mela 2022 Date, Salasar Mela, Salasar fair, devotee, experience, Salasar, Salasar Mandir, Salasar Temple, Salasar Mela 2022 Video,

Salasar Mela : Strong arrangements should be made in Salasar fair, devotees should take better experience: DM

Salasar Mela : चूरू। जिले के सालासर बालाजी धाम (Salasar Balaji Dham) में 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक भरने वाले विशाल मेले (Salasar Mela) में इस बार भी ढोल, डीजे और नगाड़ों तथा श्रद्धालुओं के पेट-पलानिया आने पर भी प्रतिबंध रहेगा।

Salasar Mela : मेला ग्राउंड सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण

जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने सालासर हनुमान सेवा समिति में मेले की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों एवं समिति पदाधिकारियों की बैठक ली तथा मेला ग्राउंड सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर जायजा लिया।

इस मौके पर जिला कलेक्टर ने सालासर हनुमान सेवा समिति की ओर से श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए की गई विभिन्न व्यवस्थाओं की सराहना की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि मेले की व्यवस्थाएं इस प्रकार से हों कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो तथा वे एक बेहतर अनुभव लेकर यहां से जाएं।

जिला कलेक्टर ने बैठक के दौरान मेले की पेयजल व्यवस्था, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था, सफाई, पार्किंग, ट्रैफिक और कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से फीडबैक लिया और समस्त व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के लिए कहा।

जिला कलेक्टर ने इस दौरान चिकित्सकों, चिकित्सा कर्मियों, एंबुलेंस एवं दवाओं की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज शर्मा को दिए।

Salasar Mela : Strong arrangements should be made in Salasar fair, devotees should take better experience: DM

जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह सालासर प्रवेश करने वाली मुख्य सड़कों को मोटरेबल रखें।

जिला कलेक्टर ने सालासर के विभिन्न स्थानों पर गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सरपंच से कहा तथा समुचित संख्या में रोडवेज बसें चलाने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने इस दौरान आवारा पशुओं की समस्या का निस्तारण करने, फायर ब्रिगेड व्यवस्था को फंक्शनल रखना सुनिश्चित करने, कानून व्यवस्था के लिए समुचित संख्या में जाब्ता तैनात करने तथा सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था को सुचारू रखने के निर्देश भी प्रदान किए।

पूर्व जिला प्रमुख भंवरलाल पुजारी ने जलदाय विभाग की पुरानी टंकी के स्थान पर नई पेयजल टंकी स्वीकृत कर बनवाने का अनुरोध किया, जिस पर जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता जेआर नायक को इसका प्रस्ताव बनवा कर भिजवाने के निर्देश दिए।

हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदा नंदन पुजारी ने मेले के दौरान समिति द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं से अवगत करवाया और आश्वस्त किया कि समिति प्रशासन और नागरिकों के सहयोग से मेले की व्यवस्थाएं बेहतर रहेंगी।

इस दौरान एडीएम डॉ नरेंद्र चौधरी तथा एसडीएम मूलचंद लूणिया ने विभिन्न प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा।

बैठक में एडिशनल एसपी जेपी बोहरा, डीवाईएसपी रामप्रताप, धर्मवीर पुजारी, रवि शंकर पुजारी, मांगीलाल पुजारी, विकास अधिकारी हरिराम चौहान, एसएचओ संदीप कुमार सहित अधिकारीगण, कर्मचारी एवं समिति पदाधिकारी मौजूद रहे।

More Tags : Salasar Mela 2022 Date, Salasar Mela, Salasar fair, devotee, experience, Salasar, Salasar Mandir, Salasar Temple, Salasar Mela 2022 Video,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version