चुरु के पारिवारिक न्यायालय का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफतार

चुरु। जिला मुख्यालय पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB Churu)की टीम ने गुरुवार को पारिवारिक न्यायालय (Churu Family Court)के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को न्यायाय परिसर में वारट जारी करने की एवज में चालीस हजार रुपये रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीजी बीएल सोनी व एसीबी के डीआईजी विष्णुकांत के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के उपाधीक्षक शिवरतन गोदारा ने बताया कि 27 अक्टूबर 2020 को परिवादी सोनिया पत्नी कृष्ण तेतरवाल निवासी बुकलरबास, वार्ड 19, सरदारशहर जिला चुरु ने परिवाद दिया था कि पारिवारिक न्यायालय से अपने पति के खिलाफ वसूली वारंट जारी करवाने के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत चर्तुथ श्रेणी कर्मचारी भगवती प्रसाद सैनी पुत्र जगन्नाथ राम, जाति माली, निवासी र्वाड 17, रामगढ़ शेखावाटी, जिला सीकर ने रिश्वत के रुप में मांगे है।

उन्होने बताया कि परिवादी की शिकायत का सत्यापन कराया गया। इस दौरान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने दस हजार रुपये लिए। इसके बाकी रिश्वत के रुपये के रुप में चालीस हजार रुपये लेते हुए भगवती प्रसाद को रंगे हाथों गिरफतार कर लिया गया।

कर्मचारी पर पीसी एक्ट में मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

ये रहे उपस्थित

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बीकानेर के रजनीश पूनियंा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में उपाधीक्षक शिवरातन गोदारा, बजरंग सिंह हैड कांस्टेबल, राजेश कुमार, गिरधारी दान, प्रेम कुमार, अनिल कुमार, हजारा पठान भी इस कार्रवाई के दौरान शामिल रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version