धर्म, जाति के नाम पर हो रही धुव्रीकरण की राजनीति: मुख्यमंत्री

BJP winning elections by polarizing in India : CM Ashok Gehlot

Ashok Gehlot , Rajasthan CM, Rajasthan , CM, BJP winning, election, polarizing, BJP, NSUI Foundation Day, NSUI Foundation Day Bikaner, NSUI Foundation Day India, NSUI Foundation Day Bikaner live news,

बीकानेर। मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) (NSUI) के 52 वें राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र जीवन में सभी सदस्य व्यक्तित्व कृतित्व ऐसा बनाओं कि आप देश के विकास के काम आओ।

इसलिए जब आपमें नेतृत्व की क्षमता का विकास होता है तो आप सभी काम को अच्छे से कर पातें है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को रविंद्र रंग मंच पर एनएसयूआई के 52 वें स्थापना दिवस पर राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

BJP winning elections by polarizing in India : CM Ashok Gehlot

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अभी देश में जो माहौल अच्छा नही है। इनके द्वारा खासतौर पर धर्म, जाति के नाम पर धुव्रीकरण की राजनीति की जा रही है। भाजपा को वहम् हो गया है कि धर्म के नाम का चिराग जलाकर सता पर काबिज हो सकते है। इसलिए अभी हालात खराब होते जा रहे है। इसलिए सभी युवा अपने गांव से लेकर राज्य व देश तक की सूचना रखें तभी आपकी समझ विकसित होगी। मुद्दो कि आधार पर राजनीति करों। इसी के आधार पर आप अच्छे मुद्दों को उठा पाओगे।

गहलोत ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने भाषण दिया था कि काला धन लाएंगे, अच्छे दिन आएंगे, इस पर आज कोई नही बोल रहा। अगर उस समय का भाषण कोई सुन ले तो विपक्ष की भूमिका निभाने की जरुरत नही है। इन लोगों (भाजपा) ने बहुत सारे झूठ बोलकर, लोगों को गुमराह करके, पूर्व की यूपीए सरकार को बदनाम किया।

BJP winning elections by polarizing in India : CM Ashok Gehlot

उन्होने कहा कि यूपीए सरकार ने इतिहास रचा है। नरेगा, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, खाद्य सामग्री का अधिकार आदि को कानून बनाकर दिए गए।

उन्होने छात्रों से आव्हान किया कि वे देश में इतिहास बनाने में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करें। एनएसयूआई के सभी सदस्य महात्मा गांधी कीे जीवनी पर आधारित पुस्तक को जरुरत पढ़े। इसको पढ़ने से आपको जीवन में सुधार आएगा और व्यक्तित्व में निखार आएगा। इसी के आधार पर आपको संघर्ष करना होगा।

आज युवा वर्ग नशे, ड्रग्स का शिकार होता जा रहा है। आज वही लोग चोरी, डकैती, घर मे अपराध करते है। इसलिए अपराध व उत्पीड़न जैसी घटनाएं बढ़ती जा रही है। यह सब मानवता पर कलंक है।

BJP winning elections by polarizing in India : CM Ashok Gehlot

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राजनीति में ऐसे लोग आ गए है जिनका लोकतंत्र में विश्वास नही है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी का स्मरण करते हुए कहा कि आज सोशल मीडिया का दौर है, इससे क्रांति हो गई। यह उनका सपना था और आज पूरी दुनियां आपकी मुट्ठी में आ गई है। गांव से लेकर देश दुनियंा तक की जानकारी आपको हाथों हाथ मिल जाती है।

उन्होने कहा कि बीकानेर, जोधपुर इत्यादि जिलों में ट्रेन, बस के लिए बहुत संघर्ष किया। लेकिन आज देश के किसी भी कोने से राज्य के लोग जुड़ गए है। आज जो आधुनिक भारत दिख रहा है वह कांग्रेस की दूरदर्शिता है।

BJP winning elections by polarizing in India : CM Ashok Gehlot

गहलोत ने कहा कि आज कंाग्रेस के राहुल गांधी को आज सोशल मीडिया के माध्यम से बदनाम किया जा रहा है। जबकि राहुल गांधी ने कोरोन की स्थिति के बारे में पूर्व में ही जानकारी दे दी थी। इसके साथ ही अभी चीन के द्वारा देश की सीमा में जो कुछ हो रहा है वह चिंताजनक है, इसकी भी जानकारी दी है।

BJP winning elections by polarizing in India : CM Ashok Gehlot

इस दौरान सम्मेलन को कांग्रेस के प्रदेशाध्यध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, शिक्षा मंत्री डा.बी.डी.कल्ला इत्यादि नेताअेंा ने भी संबोधित किया।

एनएसयूआई के 52 वें राज्य स्तरीय सम्मेलन में शिक्षा मंत्री डा.बी.डी.कल्ला, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा , मंत्री गोविंद राम मेघवाल, मंत्री भंवर सिंह भाटी, डूंगर राम गेदर, महेंद्र गहलोत, रामेश्वर डूडी, एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिष्ेाक चैधरी, राज्य के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष सहित अनेक नेता इस सम्मेलन में भाग ले रहें है।

देश में हिंसा और तनाव का माहौल : गहलोत

Tags : Ashok Gehlot ,  Rajasthan CM, Rajasthan , NSUI Foundation Day, NSUI Foundation Day Bikaner,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version