बीकानेर : होली स्नेह मिलन समारोह में हुआ वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान

Bikaner: journalists honored at Holi Sneh Milan ceremony

Bikaner, journalists, Holi Sneh Milan ceremony, Holi Sneh Milan Samorah, Holi Program, Bikaner Press Club,

Bikaner: journalists honored at Holi Sneh Milan ceremony

लोकतांत्रिक देश में पत्रकारों पर बड़ी जिम्मेदारी

Holi Sneh Milan : बीकानेर। बीकानेर प्रेस क्लब की ओर से पत्रकार सम्मान समारोह,खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं का पुरस्कार वितरण समारोह व होली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन हरि हेरिटेज में आयोजित किया गया। इस मौके पर बतौर अतिथि उद्योगपत्ति कन्हैयालाल कल्ला,भाजपा नेता गोकुल जोशी,महेश व्यास,दीपक पारीक व मोहन सुराणा मौजूद रहे।

इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में पत्रकारों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होती है। प्रत्येक पत्रकार इसे समझते हुए अपनी कलम से चलाए, जिससे समाज को सही दिशा मिल सके। लोकतंत्र में पत्रकारिता को चौथे स्तंभ के रूप में मान्यता प्राप्त है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने बीकानेर में पत्रकारिता की परंपरा को पूरे देश के लिए मिसाल बताया, साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से पत्रकारों के अधिस्वीकरण की प्रक्रिया के सरलीकरण की घोषणा की गई है। प्रेस क्लब की ओर से समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम पत्रकारों में नई ऊर्जा का संचार करते हैं। सभी अतिथियों ने पत्रकारों के हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

बीकानेर प्रेस क्लब के अध्यक्ष ने बताई उपब्धियां

बीकानेर प्रेस क्लब के अध्यक्ष जयनारायण बिस्सा ने क्लब की ओर से की विगत सालों में की गई गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस दौरान खेलकूद प्रतियोगिता शतरंज,कैरम,दौड़,क्रिकेट,बैडमिन्टन में विजेता व उपविजेता रहे खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत व टीम पुरस्कार प्रदान किये गये।

इन मीडियाकर्मियों का हुआ सम्मान

इसके अलावा पत्रकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर लक्ष्मण राघव,राजेन्द्र सैन,विक्रम जागरवाल,दिलीप भाटी,ओम प्रकाश सोनी,जय भगवान उपाध्याय,पवन भोजक,रवि पुगलिया,मुकेश पूनिया और जय प्रकाश गहलोत का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर हरीश बी शर्मा,श्याम मारू ,भवानी जोशी,नीरज जोशी ने भी पत्रकारिता क्षेत्र में आ ही चुनौतियों व पत्रकारों के लिये किये जाने वाले प्रयासों पर विचार रखे।

आभार प्रेस क्लब महासचिव विक्रम जागरवाल ने जताया। धन्यवाद राजेश छंगाणी ने दिया।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : Bikaner, Holi Sneh Milan Samorah, Bikaner Press Club,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version