पश्चिमी बंगाल की संस्कृति से रुबरु हुए बीकानेर के पत्रकार

Bikaner Journalist visit Kolkata

Bikaner Journalist, JAR Rajasthan, Jar Bikaner,

Bikaner Journalist visit Kolkata

बीकानेर रेलवे स्टेशन पर भावभीना स्वागत

बीकानेर। जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान (जार) के बैनर तले शैक्षणिक भ्रमण पर कोलकाता गया 26 पत्रकारों का दल बुधवार को यात्रा से लौट आया। बीकानेर के पत्रकारों के इस दल ने गंगासागर तीर्थ यात्रा भी की और इसके अलावा कोलकाता में पत्रकार संगोष्ठियों सहित जैन समाज के वार्षिकोत्सव व 55वे रेडीमेड गारमेंट्स समिट में भी भाग लिया। भ्रमण के दौरान पत्रकारों ने ​पश्चिमी बंगाल की संस्कृति का समझा व सीखा। रामकृष्ण परमहंस और स्वामी विवेकानंद के सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति में योगदान को आत्मसात् किया। ऐतिहासिक विक्टोरिया मैमोरियल म्यूजियम में रखे पुराने दस्तावेज, तस्वीरों इत्यादि की जानकारी ली।

बुधवार को पत्रकारों का यह दल जब बीकानेर रेलवे स्टेशन पर उतरा तो शहर के अनेक गणमान्य लोगों ने इनका अभिनंदन किया। इस दौरान शहर वासियों ने पत्रकारों को फूल मालाओं से लाद दिया।

Bikaner Journalist visit Kolkata

Shani Dev ke Upay : शनिवार के दिन ये 5 काम मत करना, वरना लग जाएगी शनि की साढ़ेसाती

जार के बीकानेर जिलाध्यक्ष श्याम मारू ने बताया कि यह दल जब कोलकाता के हृदयस्थल बड़ा बाजार गया तो उन्हे ऐसा लगा कि वे बीकानेर में पहुंच गए। बड़ा बाजार की गलियां और बीकानेर की गलियों में उन्हे एकसमानता दिखाई दी।

कोलकाता के ईको पार्क में वेस्ट बंगाल गारमेंटस मैन्यूफैक्चर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के कार्यक्रम में राष्टीय अध्यक्ष हरीकिशन राठी व बंगाल सरकार के दमकल मंत्री सुजित घोष सहित ने बीकानेर के पत्रकारों को सम्मानित किया। इससे पहले कोलकाता के प्रतिष्ठित स्प्रिंग क्लब में ‘आधुनिक पत्रकारिता और हम’ विषयक संगोष्ठी में भाग लिया।
जिसमें वरिष्ठ समाजसेवी कमल गांधी, तृणमूल कांग्रेस के स्वयं प्रकाश, राजस्थान वूलन एसोसियेशन के कमल कल्ला के आतिथ्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें श्याम मारु, हरीश बी शर्मा, नीरज जोशी, भवानी जोशी, प्रमोद आचार्य ने अपनी बात रखी। इस दौरान क्लब की और से बीकानेर से आए सभी पत्रकारों का अभिनंदन किया गया।

Bikaner Journalist visit Kolkata

पत्रकारों के इस दल ने गंगासागर, दक्षिणेश्वर मंदिर, बैल्लूर मठ, विक्टोरिया मैमोरियल म्यूजियम, भूतनाथ मंदिर, काली घाट मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की।

बीकानेर लौटते समय मिर्जापुर, मेड़तारोड़, नागौर और नोखा में भी पत्रकारों के दल का स्थानीय नागरिकों, राजनेताओं और वहां के पत्रकारों ने स्वागत किया।

वंदे भारत ट्रेन से करें माता वैष्णों देवी के दर्शन, आईआरसीटीसी का शानदार पैकेज, जाने किराया और अन्य डिटेल्स

Bikaner Journalist visit Kolkata

इन पत्रकारों ने किया शैक्षणिक भ्रमण

कोलकाता गए पत्रकारों के इस दल में जार के बीकानेर जिलाध्यक्ष श्याम मारू, जार के प्रदेश उपाध्यक्ष भवानी जोशी, जार के संभाग सचिव नीरज जोशी, हरीश बी शर्मा,नागौर जार के जिलाध्यक्ष प्रमोद आचार्य,विक्रम जागरवाल,रमेश बिस्सा, राजेंद्र सेन, कमल कांत शर्मा, राकेश आचार्य, सुजान सिंह राठौड़, रामस्वरुप भाटी, राजेंद्र स्वामी, अरविंद स्वामी, कोशलेस गोस्वामी, दुर्गेश गर्ग, धीरज जोशी, नरेश मारु, ओम सोनी, शंकर सारस्वत, राज भोजक, देव जोशी, विवेक नांगल, महावीर सिंह इस दल में शामिल है।

इस दौरान बीकानेर स्टेशन पर बुधवार दोपहर पत्रकारों का स्वागत करने वालों में भारतीय जनता पार्टी जिला महामंत्री मोहन सुराणा, महामंत्री नरेश नायक, होटल व्यापारी गोपाल अग्रवाल, भाजपा गंगा शहर मंडल अध्यक्ष जेठमल नाहटा, उपाध्यक्ष इंद्र राव, चंद्र शेखर शर्मा, विमल पारीक, श्रीकृष्ण सेवा संस्था के श्याम सोनी, भेरू लाल सोनी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-VegaMovies : वेगा मूवीज से डाउनलोड करें हिंदी, तमिल सहित अन्य मूवी एचडी प्रिंट फ्री

Tags : Bikaner Journalist, JAR Rajasthan, Jar Bikaner,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version