23 C
Jaipur
Monday, March 1, 2021

किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस का कोलायत में होगा पैदल मार्च – उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी

बीकानेर। विरोधी काले कृषि कानूनों के विरोध में आन्दोलनरत किसानों के समर्थन में जिले के कोलायत में 20 मार्च को पैदल मार्च का आयोजन किया जायेगा। इसकी जानकारी उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने दी।

Congress , Kisan Andolan, Farmers, india farmers protest, support farmers protest,उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये किसान विरोधी काले कृषि कानूनों के विरोध में आन्दोलनरत किसानों के समर्थन में प्रदेश के सभी जिलों में दिनांक 20 फरवरी 2021 को पदयात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में बीकानेर जिले में इस पद यात्रा का आयोजन कोलायत में किया जा रहा है।

सांखला फांटा से अम्बेडकर सर्किल कोलायत तक होगा पैदल मार्च – मंत्री भाटी ने बताया कि 20 फरवरी को प्रातः 10ः00 बजे साँखला फँाटा से किसान समर्थन में पैदल मार्च रवाना होकर अम्बेड़कर सर्किल कोलायत तक पहंुचेगा। इस मार्च में बड़ी संख्या में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से अन्नदाता किसान पहंुच कर शिरकत करेंगे साथ में कांग्रेस के नेता, कार्यकत्र्ता एवं आमजन भी अपना पूर्ण समर्थन किसान आंदोलन को प्रदान करेंगे इस पैदल मार्च के द्वारा कांग्रेस जन किसान विरोधी काले कानूनों की खामियों एवं नुकसान से किसानों एवं आमजनो को अवगत करायेगंे।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कांग्रेस प्रारम्भ से ही किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन को पूर्ण समर्थन प्रदान कर रही है, इसके लिये निरन्तर धरना, प्रदर्शन, रैली एवं जनसभाओं के माध्यम से श्री राहुल गांधी जी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी, प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह जी डोटासरा राज्य मंत्री मण्डल सदस्य, विधायक एवं अन्य नेतागण लगातार किसान आंदोलन को मजबूत कर रहे है, वह दिन दूर नहीं जब केन्द्र सरकार को यह काले कृषि कानून वापस लेने होगें।
मंत्री भाटी ने कहा केन्द्र सरकार इन काले कृषि बिलो के माध्यम से न केवल किसान की आजीविका छीनने का प्रयास कर रही है, साथ ही किसानों की जमीन बड़ी कम्पनियों के कब्जे में देने का प्रयास कर रही है, माटी पुत्रो के साथ किया जा रहा यह अन्याय सहन नहीं किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:  बीकानेर : जिला मजिस्ट्रेट गौतम ने कर्फ्यू और लॉक डाउन का लिया जायजा, दिए निर्देश
यह भी पढ़ें:  जिला कलक्टर ने किया श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के रामसरा बिग्गा बास में फाके का निरीक्षण

किसान आन्दोलन में बलिदान हुए किसानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि –

मंत्री भाटी ने बताया सांखला फांटा से अम्बेडकर सर्किल कोलायत पहुंच कर पैदल मार्च में शामिल सभी लोग किसान आंदोलन में प्राण गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

Stay Connected

3,708FansLike
715FollowersFollow
206SubscribersSubscribe
- Advertisement -Guru Siyag Banner 300x250 1

Latest Articles

Hello Rajasthan