राजस्थान में इंटरनेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता में हरियाणा की बेटी सानिया शर्मा ने जीता स्वर्ण पदक

Saniya Sharma won Gold Medal in Equestrian Competition

Saniya Sharma, Equestrian Competition , Equestrian Competition in Rajasthan, Equestrian Competition in Delhi, Equestrian Competition in Haryana, won Gold, Sports Competition, Equestrian, Equestrian in Jaipur, Equestrian in India, Sports in India,

Saniya Sharma won Gold Medal in Equestrian Competition

@संजय मेहरा

-सानिया एक मजबूत खेल घुड़सवारी में अपना लोहा मनवा रही

गुरुग्राम। मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं-जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता-हौंसलों से उड़ान होती है। बुलंद हौंसलों के दम पर गुरुग्राम की बेटी 13 वर्षीय (Saniya Sharma) सानिया शर्मा एक मजबूत (Equestrian Competition ) खेल घुड़सवारी में अपना लोहा मनवा रही है। उम्र भले ही कम हो, लेकिन हौंसलों में मजबूती सानिया को घुड़सवारी में सफलता दिला रही है।

सानिया शर्मा की आज जो उम्र है, उस उम्र में बच्चे घर-परिवार में खेलकर अपना समय बिताते हैं। सानिया इस उम्र में घोड़े की लगाम पकड़कर अपने सपनों को पंख लगाने में महारत हासिल कर रही है। बचपन से ही घुड़सवारी के प्रति आकर्षित सानिया के इस सपने को पूरा करने में उनके माता पिता ने भी पूरा साथ दिया है।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

उनका मानना है कि बेटियों के सपनों को पंख लगाना हर माता-पिता की जिम्मेदारी है। जिस क्षेत्र में बेटियों की रुचि हों, उनका पूरा समर्थन और सहयोग हमें देना चाहिए। उनका कहना है कि हमारे देश की बेटियों ने विदेशों में नाम रोशन किया है।

Saniya Sharma won Gold Medal in Equestrian Competition

Saniya Sharma won Gold Medal in Equestrian Competition : राजस्थान से जीता गोल्ड मेडल

राजस्थान से गोल्ड मेडल जीतकर आई सानिया शर्मा ने सागर इक्वेस्ट्रियन स्पोट्र्र्स अकादमी जयपुर में फेडरेशन ऑफ इक्वेस्ट्रियन इंटरनेशनल के तत्वावधान में दो दिवसीय शो जम्पिंग चिल्ड्रन क्लासिक ब्रानज टूयर-2022 प्रतियोगिता में घुड़सवारी का जलवा दिखाया।

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

इस प्रतियोगिता में अंडर-14 आयु वर्ग में 18 घुड़सवारों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के चारों राउंड के बाद सानिया शर्मा ने गोल्ड, आराध्य सिंह ने सिल्वर और जयबीर सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस प्रतियोगिता में ब्रिगेडियर डीवीएस बिश्नोई ज्यूरी मेबर तथा कर्नल रघुवीर यादव इंटरनेशल ज्यूरी और प्रेसिडेंट ग्राउंड ज्यूरी थे।

इससे पहले दिसम्बर 2021 में सानिया शर्मा ने मुंबई मे हुई जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में ब्राउंज मेडल जीता था। अपनी कड़ी मेहनत के बल पर सानिया शर्मा इस सीजन के रीजनल्स भी क्लीयर कर चुकी है। सानिया ने इस जीत का श्रेय अपनी वरदीनंद अकादमी के कोच, परिजनों एवं अपने श्रीराम स्कूल अरावली गुरुग्राम की शिक्षिकाओं को दिया है।

Tags : Saniya Sharma, Equestrian Competition ,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version