Satta Matka King : सट्टेबाजी से रोजाना 1 करोड़ कमाने वाला मटका किंग रतन खत्री, जिसके मटके की चमक आज भी जारी

Satta Matka Ratan Khatri Mumbai Satta King in India

Rattan Khatri, Matka King, partition of India, Mumbai matka number, Kalyan matka number open, Kix matka number, Kalyan satta matka number, Kalyan matka number chart, Matka number open, Ratan Khatri, black satta, black satta king, disawar, disawar satta king disawar, DP Boss, fast satta king, gali satta, gali satta king, golden matka, ka matka, Kalyan Chart, Kolkata FF, madhur day, madhur matka, matka 420, Matka Boss, matka guessing, matka satta, matkaindia, milan day chart, milan night chart, Satta, satta disawar, Satta King, satta king 786, satta king chart, satta king online, satta king result, Satta Matka, satta matka net, satta matka result, satta matta kalyana, satta matta matka, satta result, sattabatta, sattamataka143, tara matka

Satta Matka मुंबई। परिंदों को मिलेगी मंज़िल यक़ीनन ये फैले हुए उनके पर बोलते हैंय वो लोग रहते हैं खामोश अक्सर ज़माने में जिनके हुनर बोलते हैं। आपने इन पंक्तियों को तो जरुर सुना ही होगा, ऐसा ही काम किया दिवंगत रतन खत्री (Rattan Khatri) ने जोकि मटका किंग (Satta Matka King) के नाम से पूरी दुनियां में जाने जाते है।

ये पंक्तियां रतन खत्री (Ratan Khatri) पर सटीक बैठ रही है। वे 9 मई 2021 को 88 वर्ष की आयु में ही अलविदा कह गए। आज वे तो हमारे बीच नही पर उनके द्वारा चलाए (Satta Matka) मटका सट्टा (Game) की चमक आज भी बरकरार है।

यह भी पढ़ें-Satta Matka : कल्याण गेसिंग Kalyan Guessing Today : बदल जाएंगे आपकी किस्मत के सितारे

इन्होने पारपंरिक जुंए (Matka Satta) को नई दिशा दी और बदल दिया मटके में। इस मटके की चमक निंरतर बढ़ती ही जारी है।

खत्री ने इसकी कच्छ के कल्याणजी गाला (Kalyan Bhagat) को भी अपना शार्गिद बनाया। राशन की दुकान चलाने वाले कल्याण जी 1944 में कच्छ छोड़कर मुंबई (Kutch to Mumbai) आ बसे थे

Satta Matka : Matka King  मटका किंग की कमाई थी एक करोड़ पार

आपको जानकार हैरानी भी होगी कि इसी धंधे (Satta King) से उनकी प्रतिदिन की औसत कमाई एक करोड़ रुपये से अधिक हो रही थी। तत्कालीन बाम्बे से निकलकर देश की हर गली मौहल्ले तक पहुंच चुका (Satta) सट्टा अमर बैल (Mumbai Matka Number) की तरह निंरतर फैलता ही जा रहा था।

यह भी पढ़ें-Satta Matka : कल्याण सट्टा मटका क्यों है सबकी पहली पसंद, जाने पूरी वजह

ऐसे बना मटका सट्टा (Satta Matka King)

शुरुआत के दिनों में रतन खत्री ने 1962 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज (New york Cotton Exchange) में कपास के दाम खुलने और बंद होने को लेकर सट्टा कारोबार शुरु किया और फिर मटके में पर्चियां डालकर काम शुरु किया, जिसे हम सभी ‘मटका सट्टा’ (Matka Satta) कहते है।

शुरुआती दिनों में कल्याण भगत (Kalyan Bhagat) के साथ काम किया लेकिन कुछ ही समय के बाद ही अपना ’रतन मटका’ (Kalyan Bhagat)शुरू कर दिया। आज जिसकी चमक और खनक देश की राजधानी से लेकर ग्राम पंचायत की गली तक आ पहुंची है।

Satta Matka King : जो मटके से निकला वही लकी नंबर

रतन खत्री ने पांरपरिक जुंए को एक नई पहचान दिलाई, इसीलिए जब इंटरनेट (Internet) का वर्चस्व नही था तब भी एक नंबर कुछ ही मिनटों में देश की गली गली तक पहुंच जाता था। ऐसी थी इनके मटके की खासियत।

यह भी पढ़ें : सट्टा मटका कल्याण मटका रिजल्ट बदल रहा जिंदगी

Satta King History : कराची से आए और बन गए मटका सट्टा किंग

सट्टा किंग सिंधी परिवार से तालुक रखते है ओर 1947 में भारत विभाजन के बाद पाकिस्तान के कराची (Karachi to Mumbai) से मुंबई आ गए थे। शुरुआत में कुछ नही समझ में आया तो जीवन यापन के लिए सट्टे का कारोबार शुरू कर दिया। सबसे पहले इसे मुबई में शुरु किया और आज सब जगह आप देख रहे है।

कभी ठप्प होती थी फोन की लाइन

आज मोबाइल औ नेटवर्क (Mobile Network) हर जगह आसानी से मिल रहा है, लेकिन1962 के साल में तो मुंबई से गांव गांव तक मैसेज भिजवान बहुत बड़ा काम होता था। लैंड लाइन से बात भी पहले बुकिंग से होती थी।

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

इसी दौरान एक वयोवृद्व सट्टा किंग (Satta King) बतातें है कि उस समय रात 9 बजे के समय सभी ट्रंककॉल आप नही कर सकते थे, उस समय रतन खत्री (Ratan Khatri) के नंबर इन सभी दूरभाष लाइनों पर आदान प्रदान किए जाते थे। इसी से शुरु होता था (Satta Matka) लकी नंबर का खेल।

Satta King Ratan Khatri : मार्केट में खत्री का रहता इंतजार

सट्टा किंग रतन खत्री का मुंबई के बाजारों (Mumbai Market) में हमेशा व्यापारी और आने वाले लोग इंतजार करते थे। वे हमेशा बाजार में जाते और तीन कार्ड (Card) चुनने का किसी भी दुकान मालिक को मौका देते। जब सार्वजनिक स्थानों पर इस तरह से सट्टे (Satta) का धंध चलने लगा तो आमजन में रतन खत्री के प्रति विश्वास और गहराता गया।

यह भी पढ़ें : Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Satta Market : लोकल मार्केट से फिल्मों तक को फाइनेंस

सट्टा किंग (Satta King) रतन खत्री का जलवा धन की बदौलत इतना था कि वो फिल्मों को भी फाइनेंस करने लगे। 1970 के दशक की कुछ बड़ी फिल्मों को भी इन्होने फाइनेंस (Finance) किया। जिसके चलते मायानगरी में भी इनकी चमक और गहराती गई। इसका जिक्र दिवंगत ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा खुल्लम खुल्ला में भी किया।

उन्होने लिखा कि खत्री फिल्मी दुनिंया के कई कलाकारों को फोन करके भी तीन कार्ड में से एक को चुनने का कहते थे और वही (Satta) नबंर बन जाता उस दिन का लकी नंबर।

Satta Lucky Number : उड़ते विमान से भी भेजा लकी नंबर

दिवंगत ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा खुल्लम खुल्ला में लिखते है कि रतन खत्री का टाइम मैनेजमेंट बहुत ही बेहतरीन और संजीदा था। लकी नंबर को वे कभी मिस नही करते थे। एक बार रतन खत्री बंगलुरु से मुंबई (Bengaluru to Mumbai flights) की यात्रा विमान से कर रहे थे।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

इस दौरान फोन की सुविधा नही होने के कारण मटका नंबर (Satta Matka) को जारी करने में दिक्कत हो रही थी। इस दौरान खत्री ने हवाई जहाज में के पायलेट की मदद ली और कंट्रोल टावर के जरिए मटका नंबर (Satta Matka Number) अनाउंस करवा दिया।

परिवार ने कराया बंद

वर्ष 1993 में मटके का सट्टा (Satta) बंद करने के पीछे भी कई तरह की दलील है, लेकिन इसी साल वे परिवार के साथ छुट्टियां मनाने लंदन जा रहे थे और एयरपोर्ट पहुंचने पर पता चला कि अधिकारियों ने अवैध काम से जुड़ा होने की वजह से उनका नाम दव-सिल सपेज में डाल दिया था।

इसी कारण वे हवाई यात्रा नहीं कर सकते थे। इस तरह पूरे परिवार के सदस्यों के बीच बात होने पर उन्होने इसे बंद करने का निर्णय लिया। हालांकि इसकी पुष्टि नही हो पाई।

यह भी पढ़ें – रेलवे स्टेशन पर ‘सात समुंदर पार’ गाने पर युवती ने किया धमाकेदार डांस, वायरल हुआ वीडियो

Satta Matka Bazar : प्रमुख मटका सट्टा

देशभर में मटका सट्टा (Satta Matka) को कई नाम से जाना जाता है, लेकिन हम आपको यंहा पर कुछ प्रमुख मटका के नाम शेयर कर रहे है। इनका नाम आपने सुना भी होगा।

  1. Tara matka
  2. Sattamataka143
  3. Sattabatta
  4. Satta result
  5. Satta matta matka
  6. Satta matta kalyana
  7. Satta matka result
  8. Satta matka net
  9. Satta matka
  10. Satta king result
  11. Satta king online
  12. Satta king gali
  13. Satta king fast
  14. Satta king disawar
  15. Satta king chart
  16. Satta king 786
  17. Satta king
  18. Satta
  19. Milan night chart

    यह भी पढ़ें : Queen Valeria Messalina: महारानी वेलेरिया मेसालिना ने 24 घंटे में 25 पुरुषों के साथ बनाए संबंध, वेश्या भी हार गई

  20. Milan day chart
  21. Matkaindia
  22. Matka satta
  23. Matka guessing
  24. Matka boss
  25. Matka 420
  26. Madhur matka
  27. Madhur day
  28. Kalyan chart
  29. Ka matka
  30. Golden matka
  31. Gali satta
  32. Disawar satta king
  33. Disawar satta
  34. Disawar
  35. Black satta king
  36. Black satta

 इस तरह के अवैध धंधों से कमाई करने की हैलो राजस्थान आपको सलाह नही देता। लेकिन इस तरह के धंधों की शुरुआत कैसे हुई इस पर हमने आपको जानकारी देने की कोशिश की है। आप इससे दूर रह, देश के विकास में अपना योगदान दे।

यह भी पढ़ें : Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के अनुसार ही खरीदें नया घर या फ्लैट

Disclaimer:आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हेल्लो राजस्थान का उद्वेश्य केवल सट्टा मटका के बारे में जानकारी प्रदान करना है। हम किसी भी रुप में सट्टा मटका या इस प्रकार के किसी गेम का जो कानूनी रुप से भारत में प्रतिबंधित है उसका समर्थन नही करते है और ना ही उसे हम प्रोत्साहित करते है। इस प्रकार का सट्टा/जुआ भारत में गैर कानूनी है और इसे खेलने पर सरकार की और से आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए : Click Here

More News :  Satta Matka, Satta King,  Matka King, सट्टा मटका,  sattamataka143, Matka, Satta, Rattan Khatri,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version