वैक्सीनेशन की घोषणा केंद्र सरकार का एक जनहितकारी निर्णय : ओमप्रकाश गर्ग

PM Modi , Mission Corona Virus Vaccination, Corona Virus, Mission Vaccination, Corona Virus India,

-राजू चारण

बाड़मेर। भारत ही नहीं अपितु समूचा विश्व इस समय कोराना (Corona Virus) रूपी भयावह महामारी से जूझ रहा है। सरहदी इलाकों में इलाज करवाने के साधन सीमित जरूर हैं परंतु लोगों के हौसले बुलंद है। हालातों की भयावहता और गंभीरता को देखते हुए केन्द्र सरकार ने जन कल्याणकारी योजना का फैसला लिया।

विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) का विस्तार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने फैसला लिया है कि एक मई से अठारह वर्ष से ऊपर के सभी देशवासियों को वैक्सीन लगाई जाएगीए । इससे जनता को महामारी से लड़ने का हौसला भी मिलेगा और सुरक्षा भी मिलेगी। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Health Minister) इस मामले पर गंभीरता से रुपरेखा तैयार करने में लगे हुए हैं।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति विकास परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष व जोधपुर सम्भाग प्रभारी भाजपा युवा नेता गर्ग ने तमाम लोगों से निवेदन किया है कि वे वैक्सीन की डोज जरूर लें। महामारी से बचाव का ये सबसे बड़ा और कारगार उपाय है।

प्रधानमंत्री मोदी और स्वास्थ्य मंत्री का इस फैसले के लिए कोटि कोटि अभिनंदन आभार जताया। कोरोना की इस भीषण त्रासदी से लड़ते हुए एक डेढ़ साल से भी ऊपर का वक्त हो चुका है मगर ये महामारी अभी भी काबू से बाहर है। ऐसे में सभी देशवासियों के लिए वैक्सीनेशन की घोषणा केन्द्र सरकार का एक जन हितकारी निर्णय है।

गर्ग ने बताया कि पार्टी इसके लिए व्यापक रूप से जागरुकता फैलाने में जुटी हुई हैं ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन दी जा सकें। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने के साथ ही अधिक से अधिक टीकाकरण कराने की अपील की है।

More News : PM Modi , Mission Corona Virus Vaccination, Corona Virus, Mission Vaccination, Corona Virus India,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version