Blackbuck Poaching Case : हिरण शिकार प्रकरण में सलमान खान की अपील पर सुनवाई 27 को

Actor Salman Khan, Blackbuck Poaching Case , Rajasthan High Court , Blackbuck Poaching, Blackbuck, Salman Khan, High Court,

जोधपुर। बहुचर्चित हिरण शिकार (Blackbuck Poaching Case) प्रकरण में अब 27 अप्रेल 2021 को हाईकोर्ट में अभिनेता (Actor) सलमान खान (Salman Khan) की अपील पर सुनवाई होगी। जिला एवं सेशन कोर्ट में विचाराधीन तीन मामलों की सुनवाई शुक्रवार को हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में समय अभाव के कारण सुनवाई नहीं हो पाई। 27 अप्रेल तक जिला एवं सेशन कोर्ट में सलमान से जुड़े मामलों की सुनवाई पर हाईकोर्ट की तरफ से लगाई गई रोक भी जारी रहेगी।

अभिनेता सलमान खान (Actor Salman Khan) की ओर से उनके अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने हाईकोर्ट में एक याचिका पेश कर सेशन कोर्ट में चल रहे तीन मामलों को हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने का आग्रह किया था। जिसमें कहा गया कि काला हिरण शिकार प्रकरण में अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू और सोनाली को ट्रायल कोर्ट से बरी किए जाने पर राज्य सरकार ने इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दे रखी है।

सेशन कोर्ट में सलमान खान ने काला हिरण शिकार प्रकरण में सुनाई गई 5 साल की सजा को चुनौती दे रखी है। वहीं आर्म्स एक्ट में सलमान को बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार ने चुनौती दे रखी है। वहीं एक अन्य याचिका पूनमचंद विश्नोई ने नीलम, तब्बू, सोनाली व सैफ अली के खिलाफ दायर कर रखी है। जबकि इसी मामले में सैफ अली, नीलम, तब्बू व सोनाली को बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका हाईकोर्ट में विचाराधीन है।

1998 से चल रहा मामला
राजस्थान के जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) ने फिल्म अभिनेता सलमान खान व अन्य के खिलाफ 2 अक्टूबर 1998 को हिरण शिकार (Blackbuck) का मामला दर्ज किया। अभिनेता के खिलाफ हिरण शिकार का मामला विश्नोई समुदाय की तरफ से दर्ज कराया गया था। इसके साथ ही सलमान खान के खिलाफ तीन अलग-अलग स्थान पर हिरण शिकार व अवधि पार लाइसेंस के हथियार रखने के मामले दर्ज किए गए। सलमान खान को 12 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार किया गया था और इसके 5 दिन बाद वे जमानत पर रिहा हो गए थे।

More News : Actor Salman Khan, Blackbuck Poaching Case , Rajasthan High Court , Blackbuck Poaching, Blackbuck, Salman Khan, High Court, Salman Khan Jodhpur,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version