Weather Update : राजस्थान में जयपुर सहित कई जिलों में मानसून की बरसात, गर्मी से मिली राहत

Weather update monsoon rain in jaipur and other districts in Rajasthan

कल का मौसम, weather, weather tomorrow, weather today, imd, weather report, today weather, मौसम कल, कल मौसम कैसा रहेगा, आज का मौसम कैसा रहेगा, aaj ka mausam,

Weather Update : जयपुर। राजस्थान में पिछले कई दिनों से पड़ रही भंयकर गर्मी, उमस व तपिश से रविवार सांय आई बरसात (Rain) से आमजन को राहत मिली है। कई दिनों से पड़ रही इस भंयकर गर्मी व तपिश से आमजन को आज (Aaj ka Mausam)  बरसात से राहत मिली।

इन स्थानों पर होगी बरसात

मौसम केंद्र जयपुर (IMD Jaipur) के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि भरतपुर, कोटा, उदयपुर व अजमेर सम्भाग के अधिकतर भागों में मानसून (Monsoon) सक्रिय हुआ है। आगामी 24-48 घंटों में (Kal Ka Mausam) कुछ और भागों में मानसून के आगे बढऩे के लिए परिस्थितियां अनुकूल।

जयपुर सम्भाग में आगामी 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बारिश की सम्भावना है। बीकानेर सम्भाग के जिलों में आगामी 48 घंटों में उमस भरी गर्मी के जारी रहने व तत्पश्चात बारिश की गतिविधियों में बढोतरी के आसार।

 

राज्य के पांच संभाग के जिलों में मानसून की बरसात और ठंडी हवाओं की संभावना मौसम विभाग (Weather Deapartment) ने जारी की है।

मौसम विभाग जयपुर (IMD) से मिली जानकारी अनुसार मानसूनी हवाएँ आज राज्य के कुछ भागों में स्थापित होने लगी है। पूर्वी राजस्थान में आज कुछ स्थानों पर बरसात हुई है।

आज का मौसम

मौसम विभाग द्वारा जारी सूचना अनुसार राज्य में पूर्वी राजस्थान के कोटा, जयपुर उदयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून सक्रिय हो गया है। ’’ बीकानेर संभाग के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर व चूरू जिलों में कंही-कंही आँधी-बारिश का दौर शुरू हो गया है।

कल का मौसम

मौसम विभाग (Weather Department) ने राजस्थान में कल का मौसम की जानकारी दी है। जिसमें बताया गया कि ’उदयपुर, कोटा , जयपुर, भरतपुर संभाग में 12 से 13 जुलाई के दौरान ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।’ इसके साथ ही’जोधपुर संभाग के जिलों में भी 12 से 13 जुलाई के दौरान मानसून (Monsoon in Rajasthan) के पहुंचने की संभावना है।’

13 जुलाई 2021 को राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, अलवर, भीलवाड़ा, अजमेर, चितौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, झुंझनू, करौली, सवाईमाधेपुर, टोंक, सिरोही, श्रीगंगानगर, चुरु, हनुमानगढ़, बीकानेर, चुरुख् बाड़मेर, नागौर इत्यादि जिलों मेघ गर्जना के साथ बरसात (Rain) की संभावना है।

More News :  Weather, कल का मौसम, weather forecast, weather tomorrow, weather today, imd, weather report, today weather, मौसम कल, कल मौसम कैसा रहेगा, आज का मौसम कैसा रहेगा, aaj ka mausam,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version