टाइगर्स के प्रति फोटोग्राफर्स के जुनून का परिणाम है यह एग्जीबिशन- सांसद दीया कुमारी

This exhibition is the result of photographers' passion for tigers - MP Diya Kumari

MP Diya Kumari, exhibition, photographers, tigers, Diya Kumari, International Tigers Day, Jaipur Jawahar Kala Kendra,

This exhibition is the result of photographers' passion for tigers - MP Diya Kumari

जयपुर। राजसमंद सांसद और नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए) की सदस्य (Diya Kumari) दीया कुमारी कहा कि यहां आज जो फोटोग्राफ्स प्रदर्शित की गई हैं, यह उनके टाइगर्स (Tigers) के प्रति जुनून को दर्शाती हैं। यह फोटोग्राफ्स एक दिन की नहीं बल्कि उनके वर्षों की मेहनत का परिणाम है। सांसद जवाहर कला केंद्र में रविवार को टाइगर फोटोग्राफ एग्जीबिशन का अवलोकन किया।

सांसद ने कहा कि आज हम सभी इस प्रदर्शनी के माध्यम से टाइगर्स को सेलिब्रेट करने के लिए एकत्रित हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का यह विजन है कि देश में टाइगर्स का संरक्षण हो और उनकी संख्या बढ़ाई जा सके।

This exhibition is the result of photographers’ passion for tigers – MP Diya Kumari

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

सांसद दीया कुमारी ने आगे कहा कि यह बहुत प्रसन्नता की बात है कि देश में टाइगर्स की संख्या 3167 से बढ़कर 3677 हो गई है। राजस्थान में टाइगर अभ्यारणों की संख्या में वृद्धि हो, इसके प्रयास के रूप में मैं कुंभलगढ़ को टाइगर रिजर्व बनाने की दिशा में कार्य कर रही हूं। इस मिशन की तरफ हम सभी को मिलकर सामूहिक प्रयास करने होंगे।

गौरतलब है कि यह आयोजन जयपुर टाइगर फेस्टिवल (जेटीएफ) की ओर से (Jaipur Jawahar Kala Kendra) जवाहर कला केंद्र (जेकेके) की सुदर्शन गैलरी में 1 अगस्त तक टाइगर फोटोग्राफी एग्जिबिशन एवं कॉम्पिटिशन का आयोजन किया जा रहा है। यह 4 दिवसीय एग्जिबिशन राजस्थान के वन विभाग के सहयोग से आयोजित की गई है।

This exhibition is the result of photographers’ passion for tigers – MP Diya Kumari

प्रदर्शनी में देश विदेश से वाइल्डलाइफ फोटोग्राफ्स द्वारा लगभग 500 एंट्रीज आई थी। सिलेक्शन कमेटी के आईएफएस, सुदर्शन शर्मा और रक्षा संस्था के फॉउंडर, रोहित गंगवाल ने इन एंट्रीज में से लगभग 100 फोटोग्राफस को चयनित किया, जिनको एग्जीबिशन में प्रर्दशित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

जेटीएफ संस्थापक, धीरेंद्र के गोधा ने बताया कि प्रर्दशित फोटोग्राफी केवल और केवल आम जन में हमारे राष्ट्रीय पशु टाइगर के बारे में जगरुकता लाने का प्रयास है। राजस्थान में टाइगर की संख्या 100 के पार हो गई है।

This exhibition is the result of photographers’ passion for tigers – MP Diya Kumari

राजस्थान में 4 टाइगर रिजर्व हैं। प्रदेश में रणथंभौर, सरिस्का, मुकंदरा के बाद बूंदी में नया टाइगर रिज़र्व बन गया है। जहां पिछले दिनों तीन शवाको का जन्म हुआ है।

इस अवसर पर प्रतिष्ठित वाइल्डलाइफ फिल्ममेकर, एस. नल्ला मुथू भी उपस्थित रहे और एम एल ए, राम चंद्र बोहरा, राजीव अरोड़ा, अध्यक्ष राजस्थान लघु उद्योग निगम लिमिटेड, एसएस अग्रवाल, निदेशक राजस्थान हॉस्पिटल ने भी एग्जीबिशन का अवलोकन किया।

ये भी पढ़ें : बागेश्वर महाराज ने कहा, युवतियां प्रेम के चक्कर में पड़कर दिग्भ्रमित ना हों

Tags : MP Diya Kumari, exhibition, photographers, tigers, Diya Kumari, International Tigers Day, Jaipur Jawahar Kala Kendra,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version