राजस्थान में शिक्षकों सहित 60 हजार पदों पर शीघ्र होगी भर्ती – शिक्षा राज्यमंत्री

60 Thousand Recruitment In Education Department Rajasthan This Year- Education Minister

Teacher, Computer Teacher, Teacher Recruitment , Education Minister, Govind Singh Dotasara, Government School Sikar, Rajasthan Education Department,

सीकर। राजस्थान में शिक्षा विभाग (Education Department) में 60 हजार पदों पर शीघ्र भर्ती होगी। इसकी जानकारी शिक्षा राज्यमंत्री (Education Minister) गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने दी। जिसमें तृतीय श्रेणी शिक्षक (Third Grade Teacher) व नियमित कंप्यूटर शिक्षक (Computer Teacher) भी शामिल है।

डोटासरा ने बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नाडी दुर्गापुरा (Government senior secondary school, Nadi, Sikar) के लोकार्पण समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजस्थान में शिक्षा विभाग में 60 हजार पदों पर शीघ्र भर्ती होगी। रीट के जरिए 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती होगी, अन्य श्रेण्णी के पदों पर 19 हजार रिक्त पदों पर भर्ती होगी, इसके साथ ही दस हजार नियमित कंम्पयूटर शिक्षकों की भर्ती भी जल्द होगी।

उन्होने कहा कि पिछले कार्यकाल में 0 नामांकन की वजह से बंद हो चुकी पिपराली,सीकर के नाडी दुर्गापुरा गाँव की स्कूल में ग्रामीणों और स्कूल के स्टाफ़ ने प्रेरणादायक जनसहभागिता से स्कूल में सुविधाएँ विकसित की और नामांकन 380 तक पहुँचाया। जिसकी बदौलत सरकार ने इस प्राथमिक स्कूल को पहले माध्यमिक और फिर उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत किया।

शिक्षा राज्यमंत्री ने माध्यमिक से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत एवं भामाशाह सम्मान समारोह में सभी ग्रामवासियों को आश्वासन दिया कि विद्यालय में ट्रेक,पेयजल, छत मरम्मत, विद्यालय की ऊंचाई, कक्षा-कक्षों का निर्माण सहित अन्य सभी विकास कार्यों में सरकार हर संभव सहायता करेगी।

नई गाइडलाइन से खुलेंगे स्कूल

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार स्कूल खुलेंगे। सरकार बच्चांं की पढ़ाई के साथ उनकी सेहत का भी ख्याल रख रही है। इसके साथ ही अंग्रेजी माध्यम के 201 स्कूलों में करीब 91 हजार बच्चों को शिक्षा मिलेगी।

More News : Teacher, Computer Teacher, Teacher Recruitment , Education Minister, Govind Singh Dotasara, Government School Sikar, Rajasthan Education Department,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version