जयपुर में व्यापारी को नकली टाइमर बम भेजकर मांगी फिरोती

Ransom demand from Jaipur Businessman

India vs New Zealand, Ransom demand Letter , Jawahar Gagar Police Station, jaipur news, Bomb in Jaipur, Jawahar Nagar Thana Area, Suspicious Box found in jaipur, Rajasthan News, a letter, format of informal letter, experience letter format, hindi letter format, Rajasthan Police, Jaipur Police, Business in Jaipur,

Ransom demand from Jaipur Businessman

जयपुर। राजस्थान में भारत -न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से ठीक पहले राजधानी के (Jawahar Gagar Police Station) जवाहरनगर पुलिसथाना क्षेत्र में एक गारमेंट व्यापारी (Garments Businessman) को केकनुमा बम भेजकर 10 लाख रुपये की फिरौती (Ransom ) मांगने का मामला सामने आया है।

बम की जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन व व्यापारियों में हड़कपं सा मच गया। बम की सूचना पर जयपुर पुलिस (Jaipur Police) भी अलर्ट हो गई।

Ransom demand from Jaipur Businessman

Ransom demand from Jaipur Businessman : ये है पूरा मामला

राजधानी के जवाहरनगर पुलिसथानाधिकारी (Jawahar Gagar Police Station) ने बताया कि विभू गुप्ता जोकि (Cloth Merchant) कपड़े के व्यापारी है। इन्होनें लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह (Panchwati Circle, Jaipur) पंचवटी सर्किल के पास मायरा (Mayara) नाम से कपड़ों का शोरुम चलाते है।

शुक्रवार शाम को (E-Riksha) ई रिक्शा चालक आया और (Cake Box) केक बॉक्स दिया। जिसमें एक पत्र (Letter) भी लिखा हुआ मिला।

जिसमें लिखा था कि चुपचाप 10 लाख रुपए लेकर रिक्शे में बैठ जा, नही तो मैने तेरे लिए (Gift) गिफट भेज दिया है। तेरे पास रुपयों की कमी नही है, 8-10 रुपये तु आराम से दे सकता है। क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से रुपए निकाल ले। अगर पुलिस को सूचना देने की कोशिश की तो मेरे पास इस बम का रिमोट है।

होशियारी मत करना और इसे मजाक मत समझना, ब्लास्ट कर दूंगा। तेरे साथ में और भी लोगों की जान चली जाएगी। इसमें व्यापारी (Businessman) के परिवार को भी धमकी दी गई।

Ransom demand from Jaipur Businessman

Ransom demand Letter : फिरौती का पत्र पढ़कर पार्सल वापिस लौटाया

यह पत्र पढ़ने के बाद व्यापारी ने घबराकर (Letter) पत्र रिक्शा चालक को वापिस दे दिया और कहा कि यह पार्सल उसका नही है। इस पर रिक्शा चालक इस पार्सल को लेकर गया और पास ही नाले में फैंक गया।

Ransom demand from Jaipur Businessman

परेशान होकर व्यापारी ने इस पार्सल व पत्र में 10 लाख की फिरौती के बारे में स्थानीय पार्षद नीरज अग्रवाल को सूचना दी। पार्षद ने जवाहरनगर पुलिस को इसकी जानकारी दी।
पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर आकर सीसीटीवी फुटेज ()CCTV Footage)  देखे और रिक्शा चालक की तलाश की।

सीसीटीवी में रिक्शा चालक पार्सल लेकर आता हुआ देखा गया और वंहा से वापिस जाते हुए भी देखा गया।

पुलिस ने इस बम को लाकर बजरी के कट्टों के बीच रखा। फिर रात को ही डॉग स्क्वॉड बुलाकर इसे मेटल डिटेटर से चेक कराया गया। तब जाकर बम का पता चला। फिर बीडीएस टीम को बुलाया और सुबह 11 बजे इसे डिफयूज किया गया।

बम में बैटरी और टाइमर भी लगाए

टीम ने पाया कि इसे प्रारंभिक तौर पर ट्रेनिंग के साथ बनाया गया है। जिसमें बैटरी और टाइमर भी लगाया गया। लेकिन इसमें किसी तरह का विस्फोटक नही लगा हुआ था।

बुर्का पहन महिला ने भेजा बमनुमा पार्सल

मायरा शोरुम पर बुर्का पहने हुए महिला ने पार्सल भेजा है। यह पार्सल महिला ने ई-रिक्शा वाले को दिया था। पुलिस अब इस महिला की तलाश कर रही है।

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

एयर होस्टेस ने पंजाबी गाने पर जमकर किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version