राजस्थान में बदला मौसम, बरसात के साथ गिरे ओले

Rajasthan Weather Update aaj ka mausam

जयपुर। राजस्थान में गुरुवार दोपहर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। दोपहर बाद करीब 3ः50 बजे बरसात शुरू हुई, तेज बरसात के साथ ओले गिरने शुरू हो गए हैं। ओलों का आकार कांच के गोले और चने से बड़ा है। जयपुर जिले में बेमौसम बरसात (Heavy rain) हुई तथा ओला गिरने से किसानों को भारी परेशानी हुई है।

राजधानी के पास जयपुर जिले के किसान राधेश्याम मीणा ने बताया कि इन दिनों कटकर खलिहानों में रखी सरसों पूरी तरह से भीग गई। वंही बिन मौसम की बरसात से गेहूं, जौ, तारामीरा की फसल के लिए फायदेमंद साबित होगी।

इससे पहले प्रदेश में बुधवार सुबह जयपुर, बूंदी और हनुमानगढ़ सहित कुछ स्थानों पर बारिश हुई। बूंदी जिले के नैनवां में सुबह आधा घंटे बारिश हुई। जयपुर जिले के विराटनगर, आमेर, शाहपुरा सहित कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं, दोपहर में हनुमानगढ़ के रावतसर में करीब दस मिनट तक चने के आकार के ओले गिरे। जिले में शहर सहित कई स्थानों पर बुधवार दोपहर जमकर बरसात हुई।

हालांकि मौसम विभाग के ने पांच मार्च को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, झुंझुनूं, अलवर, सीकर, भरतपुर, जयपुर, दौसा, कोटा, बूंदी और बारां तथा पश्चिमी राजस्थान के नागौर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में बादल गरजने व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई थी।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक (Facebook) (Facebook), ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Tags : Rajasthan, Weather, aaj ka mausam

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version