Rajasthan Weather Alert : राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर,अजमेर, बीकानेर संभाग के इन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का येलो और ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Weather Alert : IMD Issued Yellow Orange Alert for Rain in Rajasthan

Rajasthan Weather Alert : राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर,अजमेर, बीकानेर संभाग के इन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का येलो और ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Weather Alert : IMD Issued Yellow Orange Alert for Rain in Rajasthan

Rajasthan Weather Alert : जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले कई दिनों से पड़ रही गर्मी से (Weather) आमजन को राहत मिली है। वहीं आने वाले 24 घंटों में अजमेर, जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में 27 मई 2023 को तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) की चेतावनी (IMD) मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की और से जारी की गई है। इन जिलों में मेघ गर्जना के साथ तेज बारिश, आकाशीय बिजली, ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती है। इसके लिए इन जिलों के लिए (Orange, Yellow Alert) येलो, ऑरेंज अलर्ट (Weather Department) मौसम विभाग नेजारी किया है।

Rajasthan Weather Alert : भरतपुर, जयपुर, बीकानेर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि अलर्ट

राजस्थान के मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर शहर, नागौर, चुरु, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, दौसा, जयपुर,सवाईमाधेापुर, करौली, टौंक, कोटा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं -कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा, आकाशीय बिजली गिरना, ओलावृष्टि की संभावना है। इनमें से कुछ जिलों में 40 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफतार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

Yellow Aler in Rajasthan : जयपुर, बीकानेर, भरतपुर और अजमेर जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की और से जयपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर शहर, सवाईमाधोपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, भीलवाड़ा, सीकर, नागौर, झुंझुनू, चुरु, टोंक, अजमेर जिलों के आसपास क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जना के साथ हल्की मध्यम बारिश व के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली भी इन स्थानों पर गिर सकती है। इस दौरान तेज हवा के 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा से आने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

IMD Advice : मौसम विज्ञान केंद्र की सलाह

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई जिलों में ओलावृष्टि व बारिश की चेतावनी के चलते खास अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें, पेड़ों के नीचे शरण ना लेवें और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें ।

Rajasthan Weather Alert : बारिश, ओलावृष्टि में इन बातों का रखें ध्यान

Who Is Rupali Barua : कौन है 60 साल की उम्र मे दूल्हा बने आशीष विद्यार्थी और दुल्हन बनी रूपाली बरुआ

Tags : Rajasthan Weather Alert, IMD, Imd weather, Mausam Kendra Jaipur

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version