Rajasthan Weather Alert : राजस्थान के बीकानेर,जयपुर,भरतपुर,जोधपुर संभाग के इन जिलों में आंधी बारिश का येलो और रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Alert : IMD Issued Red Yellow Alert for Storm And Storm Rain Rajasthan

Imd weather, Mausam Kendra Jaipur , Rajasthan Weather Alert, Today Weather, Tomorrow Weather, Jaipur Today Weather, Bikaner Today Weather, Udaipur Today Weather, imd weather update, mausam, mausam ki khabar, delhi rainfall, delhi rainfall update, imd weather news hindi, imd rains, heatwave, relief from heatwave, Storm Rain Rajasthan,

Rajasthan Weather Alert : IMD Issued Red Yellow Alert for Storm And Storm Rain Rajasthan

Rajasthan Weather Alert : जयपुर। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ (Today Weather) के चलते बीकानेर, भरतपुर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, कोटा संभाग के जिलों में 26 मई 2023 को धूल भरी आंधी के साथ बारिश की चेतावनी (Weather  ForeCast Update) मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर (IMD) की और से जारी की गई है। इन जिलों के लिए (Yellow Alert) येलो, रेड अलर्ट (Red Alert) मौसम विभाग (IMD, Jaipur) ने दिया है।

Weather Department Issued Alert for Storm And Storm Rain Rajasthan

Today Rajasthan Weather Alert : बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिलों में बारिश व आंधी का येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र (IMD,Jaipur) के राधेश्याम शर्मा बतातें है कि बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं -कहीं मेघगर्जना के साथ हल्की मध्यम बारिश व धूल भरी आंधी आने की संभावना है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली भी इन स्थानों पर गिर सकती है। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 से 75 किलोमीटर प्रति घंटा आने की संभावना बनी हुई है।

Rajasthan Weather Alert Today : जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश व आंधी का येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र की और से जारी सूचना अनुसार जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, नागौर, बूंदी, कोटा, बारां, टोंक, अजमेर और सवाईमाधोपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं -कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा, आकाशीय बिजली गिरना, ओलावृष्टि, धूल भरी आंधी आने की संभावना है। इसके साथ ही अपेक्षित हवा की गति भी 30 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा से रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Weather Department Issued Alert for Storm And Storm Rain Rajasthan

Rajasthan Weather Red Alert : जयपुर, दौसा, भरतपुर अलवर के साथ इन जिलों के लिए रेड अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र की और से जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, भीलवाड़ा, जोधपुर, सीकर, नागौर, झुंझुनू, चुरु, बूंदी, कोटा, बारां, टोंक, अजमेर, सवाईमाधोपुर जिलों के आसपास क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जना के साथ हल्की मध्यम बारिश व धूल भरी आंधी आने की संभावना है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली भी इन स्थानों पर गिर सकती है। इस दौरान तेज हवा के 30 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा से आने की संभावना है।

IMD Advice for Rajasthan : मौसम विज्ञान केंद्र की सलाह

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई जिलों में तेज आंधी व बारिश की चेतावनी के चलते खास अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें विभाग ने सलाह दी है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें, पेड़ों के नीचे शरण ना लेवें और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें ।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Tags : Rajasthan Weather Alert, Today Weather, 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version