Rajasthan Weather Alert : राजस्थान के बीकानेर,जयपुर,सीकर सहित 12 जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Alert : Aaj ka mausam Dust Storm and Rain alert in Rajasthan –IMD

Weather, Weather Tomorrow, IMD , Weather Today, Rajasthan Weather Alert, Today Weather, Weather Report, Jaipur weather, Aaj ka Mausam, Thunder Storm alert in Rajasthan, आज मौसम कैसा रहेगा, mausam ki khabar,

weather alert imd jaipur

Rajasthan Weather Alert : जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में बदलते मौसम (Weather) ने आमजन को गर्मी से निजात दिलाई वहीं धूलभरी आंधी व बरसात की 12 जिलों में (Today Weather) संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग केंद्र (IMD) ने प्रदेश के बीकानेर, जयपुर, चुरु, सीकर, नागौर, जयपुर शहर, दौसा, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में तेज धूलभरी आंधी, मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। वहीं 40 से 60 किलोमीटर की रफतार से आंधी का दौर शुरु हो सकता है।

इसके साथ ही जोधपुर और उदयपुर संभाग में 14 जून से 17 जून के बीच बारिश के साथ आंधी होने की संभावना (Weather Alert) बनी है।

Rajasthan Weather Alert : राजस्थान के इन जिलों में आंधी के साथ होगी बरसात

प्रदेश के बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में आज तेज अंधड़ और बारिश का अलर्ट मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की और से जारी किया गया है।

बीकानेर संभाग के चुरु, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर संभाग के जयपुर, सीकर, नागौर, जयपुर शहर, दौसा के साथ भरतपुर संभाग के भरतपुर, सवाईमाधोपुर जिले में तेज धूलभरी आंधी, मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। वहीं 40 से 60 किलोमीटर की रफतार से आंधी का दौर शुरु हो सकता है।

Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

अलर्ट :- मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

weather alert imd jaipur

यह भी पढ़ें : राजस्थान : पानी के अंदर बना ये ‘रोमांटिक महल’

weather alert imd jaipur

Udaipur-Jodhpur Weather Alert : उदयपुर और जोधपुर संभाग में 14 जून से 17 जून को ऐसा रहेगा मौसम

राजस्थान के जोधपुर और उदयपुर संभाग में 14 जून से 17 जून के बीच बारिश के साथ आंधी होने की संभावना बनी हुई है। 14-15 जून को दक्षिणी और पश्चिमी भागों (जोधपुर व उदयपुर संभाग) के जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं 16-17 जून को राज्य में आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

राजस्थान के इन जिलों व संभाग मुख्यालयों पर तेज मेघगर्जन के साथ तेज वर्षा, आकाशीय बिजली, तेज अंधड़ की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही यहां पर 40 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफतार से तेज हवाओं के साथ अंधड़ की संभावना बनी हुई है।

Rahasthan Weather : राजस्थान के मौसम विज्ञान केंद्र की सलाह

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई जिलों में ओलावृष्टि व बारिश की चेतावनी के चलते खास अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें, पेड़ों के नीचे शरण ना लेवें और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें ।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

Tags : Rajasthan Weather Alert, Rajasthan, Weather, IMD,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version