21 C
Jaipur
Thursday, February 25, 2021

राष्ट्रीय बालिका दिवस पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं को मिले पुरस्कार

जयपुर। प्रदेश में कन्या भ्रूण हत्या रोकथाम एवं बेटियां अनमोल हैं का संदेश को जन-जन तक प्रसारित करने के उद्देश्य से (National Girl Child Day)राष्ट्रीय बालिका दिवस-24 जनवरी के अवसर पर राज्य पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित की गयी ऑनलाईन पोस्टर बनाओ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को बुधवार को पुरस्कार प्रदान किये गये।

अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम श्री नरेश ठकराल ने स्वास्थ्य भवन में स्वास्थ्य भवन में प्रतियोगिता के विजेताओं एवं अन्य जिलों के विजेता छात्रओं को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में पुरस्कार प्रदान किये गये हैं।

श्री ठकराल ने बताया कि ” भ्रूण लिंग परीक्षण को कहें ‘न’ ” विषय पर आयोजित इस प्रतियोगिता में जयपुर निवासी कक्षा 6 की छात्र सोम्या बंसल ने प्रथम, बहरोड, अलवर निवासी कक्षा 8 की निधि ने दूसरा एवं भरतपुर निवासी कक्षा 9 की रिया चौधरी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। साथ ही कोटा की मोहिता कंवर, जयपुर की स्नेहा वर्मा एवं सीकर की नाजमिन सांत्वना पुरस्कार के रूप में पुरस्कृत हुयी हैं।

परियोजा निदेशक पीसीपीएनडीटी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीसीपीएनडीटी श्रीमती शालिनी सक्सेना ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत इस बार ऑनलाईन कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में प्रदेशभर की कक्षा 6 से 10 तक की छात्रओँ से वाट्सएप नं. 9799997795 पर ऑनलाईन प्रविष्टियां आमंत्रित की गयी थीं।

उन्होंने बताया कि विजेताओं का चयन राजस्थान विश्वविद्यालय के ड्रॉइंग एंड पेंटिंग विभाग के डॉ. राजेन्द्र प्रसाद एवं कनोडिया कॉलेज की डॉ. सारिका कॉल की कमेटी द्वारा किया गया हैं। 

यह भी पढ़ें:  राजस्थान में पंचायती राज आम चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू

Stay Connected

3,706FansLike
716FollowersFollow
206SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

यह भी पढ़ें:  राजस्थान में पंचायती राज आम चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू

Rajasthan Budget 2021: स्वास्थ्य को समर्पित बजट से स्वस्थ राजस्थान का सपना होगा पूरा -चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

Hello Rajasthan