जयपुरिया इंस्टीटयूट का गोल्डी सोलर प्रा.लि. के साथ एमओयू

0
2

जयपुर। जयपुरिया इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट, (Jaipuria Institute of Management)जयपुर ने गोल्डी सोलर प्रा. लि.(टियर-1 रिन्यूएबल ऑर्गनाइजेशन) (Goldie Solar Pvt. Ltd.) के साथ एमओयू किया है। गोल्डी सोलर के डायरेक्टर भारत भूत व हेड एचआर डॉ. सचिन वर्मा ने गोल्डी सोलर की दीर्घकालिक योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

जयपुरिया के डायरेक्टर डॉ. प्रभात पंकज ने बताया कि इस एमओयू के माध्यम से छात्रों के लिए स्टार्टअप और नेतृत्व विकास कार्यक्रम जैसे उद्देश्यों की पूर्ति होगी। इसमें पीजीडीएम छात्रों के लिए व्यक्तित्व और व्यवहार कौशल विकास के साथ-साथ शोध और ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप पर बल दिया जाएगा। साथ ही यह एमओयू व्यावसायिक कौशल आधारित प्रशिक्षण, आवश्यकता-आधारित प्रतिभा अधिग्रहण /हायरिंग, अक्षय ऊर्जा डोमेन जैसे कि स्थायी ऊर्जा में पीजीडीएम में सहयोगात्मक कार्यक्रमों को विकसित करने में मददगार साबित होगा। इसके साथ-साथ यह प्रबंधन विकास-कॉर्पोरेट और विभिन्न शैक्षणिक व्याख्यान / प्रशिक्षण जैसे अवसर प्रदान करेगा और मैनेजमेंट के छात्रों को करियर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

इस दौरान जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के छात्रों के लिए एक इंटरैक्टिव सत्र भी हुआ जो कि स्टार्टअप और उद्यमिता के लिए आवश्यक कौशल विकास पर केंद्रित था। छात्रों को लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम्स, पर्सनैलिटी एंड बिहेवियरल, स्किल्स डेवलपमेंट इंटरवेंशन, रिसर्च एंड समर इंटर्नशिप, बिजनेस एक्यूमन बेस्ड ट्रेनिंग, नीड-बेस्ड टैलेंट एक्विजिशन /हायरिंग के बारे में भी बताया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here